राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 17, 2019, 12:09 AM IST

ETV Bharat / city

करवा चौथ 2019ः जयपुर में सजने लगी है सजना के नाम की मेहंदी

जयपुर में करवा चौथ के लिए शहर के बाजार गुलजार हो चुके हैं. वहीं, करवा चौथ से एक दिन पूर्व महिलाओं ने जमकर जश्न मनाया. महिलाओं ने जहां एक ओर शॉपिंग की तो वहीं दूसरी ओर महिलाओं ने अपने सजना के लिए हाथों में मेहंदी रचाई.

Karvachauth in jaipur, jaipur news जयपुर में करवाचौथ, करवाचौथ में मना जश्न

जयपुर. नवविवाहित महिलाओं सहित अन्य महिलाओं ने करवा चौथ की खरीदारी के साथ मेहंदी और मेकअप के लिए भी बाजारों का रुख किया. करवा चौथ पर बाजारों में अधिक भीड़ मेहंदी और पार्लर वालों के यहां देखी गई. वहीं, करवा चौथ के अवसर पर पार्लरों में आकर्षक पेशकश की गई है, जिसमें मेहंदी से लेकर पूरी साज सज्जा का पैकेज शामिल है.

सजने लगी है सजना के नाम की मेहंदी

महिलाओं ने बताया कि करवा चौथ महिलाओं के लिए बेहद खास है और इसमें श्रृंगार का बड़ा महत्व है. इसमें सोलह श्रृंगार के साथ मेहंदी भी लगाई जाती है. वहीं हर साल करवा चौथ से एक दिन पहले सारी तैयारियां पूरी कर हम पति के नाम की मेहंदी लगवाते हैं.

पढ़ेंः करवा चौथ 2019: जयपुर के बाजारों में बढ़ी रौनक, पति खरीद रहे सरप्राइज गिफ्ट

साथ ही बताया कि महिलाएं पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत तो रखती ही हैं. इसके साथ ही अब पुरुष भी करवा चौथ का व्रत रखने लगे हैं. वहीं, करवा चौथ के दिन अधिकतर महिलाएं शादी का जोड़ा पहनकर तैयार होती हैं.

बता दें कि महिलाओं ने करवा चौथ से एक दिन पूर्व पार्टी का आयोजन किया. जिसमें कई महिलाओं ने सुहाग के लाल रंग के परिधानों को पहना, तो कई ने ब्राइट रंग के परिधानों को पहना. साथ ही इस अवसर पर महिलाओं ने नृत्य, गीत और संगीत के साथ मस्ती की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details