राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दुबई में मेजर की पत्नी ने लहराया परचम, मिसेज इंडिया ग्लोब में हासिल किया दूसरा स्थान

दुबई में आयोजित हुए मिसेज इंडिया ग्लोब में फौजी की पत्नी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है. वहीं, फौजी की पत्नी दीपिका का कहना है कि वे महिलाओं के उत्थान के लिए काम करना चाहती हैं.

By

Published : Aug 9, 2019, 11:14 AM IST

Updated : Aug 9, 2019, 1:55 PM IST

wife-of-major-won-misses-india-globe

नैनीताल/जयपुर. मन में अगर कुछ कर गुजरने की लगन हो तो मंजिल जरूर हासिल होती है. भारतीय सेना के मेजर की पत्नी दीपिका ने ऐसा ही कुछ कर दिखाया है. दीपिका ने दुबई में आयोजित हुए मिसेज इंडिया ग्लोब में दूसरा स्थान प्राप्त किया. साथ ही उन्हें मोस्ट टैलेंटेड के खिताब से भी नवाजा गया. वहीं, दीपिका ने कहा कि वे महिलाओं के उत्थान के लिए काम करना चाहती हैं.

दुबई में मेजर की पत्नी ने लहराया परचम, मिसेज इंडिया ग्लोब में हासिल किया दूसरा स्थान

बता दें कि दीपिका मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं. इन दिनों अपने मेजर पति के साथ नैनीताल में रह रही हैं. दीपिका ने कहा कि वे राजस्थान के जैसलमेर के एक छोटे से गांव में रहती हैं. जहां आज भी महिलाओं को खुलकर जीने की आजादी न के बराबर है. दीपिका ने कहा कि राजस्थान आज भी पिछड़ा हुआ राज्य है और वहां के लोग महिलाओं को मॉडलिंग के क्षेत्र में देखना पसंद नहीं करते, लेकिन आज उन्होंने जिंदगी का सबसे बड़ा मुकाम हासिल किया है.

पढ़ें: खींवसर से चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं, लेकिन पार्टी का आदेश सर्वोपरि : पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी

वहीं, दीपिका ने कहा कि उनके मिसेज इंडिया ग्लोब तक पहुंचने के सफर में उनके माता-पिता और पति ने उनका पूरा साथ दिया है. अब वे राजस्थान के गांव में जाकर महिलाओं के उत्थान और उनके विकास के लिए काम करने का मन बना रही हैं. ताकि महिलाएं भी समाज में मान सम्मान के साथ जी सकें और अपने अधिकारों के लिए लड़ सकें.

Last Updated : Aug 9, 2019, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details