राजस्थान

rajasthan

मौसम Update : सूरज के तेवर के आगे सर्दी होने लगी काफूर, रात में भी बढ़ा पारा

By

Published : Feb 15, 2020, 8:00 AM IST

राजस्थान प्रदेश में सर्दी का दौर धीरे-धीरे खत्म होने लगा है, जिससे आमजन को अब गर्मी का एहसास होने लगा है. वहीं प्रदेश में दिन का तापमान 30 डिग्री तक बना हुआ है, इसके साथ ही प्रदेश के मौसम विभाग का मानना है, कि 17 फरवरी तक मौसम शुष्क बना रहेगा.

jaipur news, rajasthan news, weather apdates, राजस्थान न्यूज
सर्दी में गर्मी का एहसास

जयपुर. प्रदेश में सूरज के तेवर के आगे सर्दी काफूर होने लगी है, राजस्थान में दिन के तापमान के साथ रात के तापमान में लगातार उछाल बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार की रात में जयपुर का अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि प्रदेश में रात के तापमान में सर्वाधिक रहा.

सर्दी में गर्मी का एहसास

इसके साथ ही गंगानगर में रात का तापमान 13.4 डिग्री रहा, इसके साथ ही शुक्रवार रात को सबसे कम तापमान की बात की जाए तो, सीकर के फतेहपुर में 4.4 डिग्री दर्ज किया गया है.

पढ़ें:पश्चिम बंगाल से गांजा लेकर जयपुर पहुंचा तस्कर, पुलिस ने दबोचा, 23 किलो गांजा बरामद

जिससे सीकर के फतेहपुर में अभी भी हल्की-हल्की ठण्डी लग रही है. वहीं प्रदेश में रात को एक या दो जगहों को छोड़कर प्रदेश के किसी भी स्थान पर रात का तापमान 10 डिग्री से अधिक ही रहा. मौसम विभाग के अनुसार रविवार से रात के तापमान में फिर से 3 डिग्री तक की गिरावट देखी जा सकती है.

वहीं, गुरुवार के दिन जहां बाड़मेर में तापमान 32.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था, तो वहीं शुक्रवार को तापमान 2 डिग्री की गिरावट के साथ 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह भी पढ़ें:जयपुरः वैलेंटाइन डे पर पुलिस ने अवैध हुक्का कैफे पर मारा छापा

प्रदेश के 10 से अधिक शहरों का अधिकतम तापमान अभी भी 25 से 30 डिग्री के बीच में बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार से न्यूनतम तापमान में दो से 3 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग का यह भी अनुमान है कि, प्रदेश में 17 फरवरी तक मौसम शुष्क बना रहेगा, साथ ही आसमान साफ रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details