राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 8 दुपहिया वाहन बरामद

राजधानी जयपुर में पुलिस ने सोमवार को एक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से चार मोटरसाइकिल और चार स्कूटीयां बरामद की हैं. साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर, चार बाल अपचारियों को निरुद्ध किया है.

By

Published : Feb 25, 2020, 6:14 AM IST

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, vehicle thief gang arrested
वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश

जयपुर. जिले में एक बड़े वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने दो थाना इलाकों से एक आरोपी को गिरफ्तार कर, चार बाल अपचारियों को निरुद्ध किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार मोटरसाइकिल और चार स्कूटीयां बरामद की है.

जानकारी के अनुसार बजाज नगर इलाके में दो बाल अपचारियों को निरुद्ध कर, उनके कब्जे से तीन स्कूटी और लूट के 6 मोबाइल बरामद किए गए हैं. तो वहीं चित्रकूट थाना इलाके में वाहन चोरी की फिराक में घूम रही गैंग को दबोच कर उनकी निशानदेही पर चोरी की चार बाइक और एक स्कूटी बरामद की गई है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर दो बाल अपचारियों को निरुद्ध किया है.

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में करीब 24 से ज्यादा चोरी की वारदातें करना कबूल किया है. आरोपी सांगानेर, शिप्रा पथ, जवाहर सर्किल सहित बजाज नगर थाना इलाके में 12 से अधिक बार निरुद्ध किए जा चुके हैं. दोनों ही एक माह पूर्व बाल सुधार गृह से जमानत पर बाहर आए थे. आरोपी उदयपुर और भरतपुर के रहने वाले हैं. वाहन चुराकर औने-पौने दामों में वाहनों को बेच कर ऐशो-आराम करते हैं. फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें:सीकर निवासी हेड कांस्टेबल की दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान मौत, कल होगा अंतिम संस्कार

वहीं चित्रकूट थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर दो बाल अपचारी को निरुद्ध किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों से करीब 12 वाहन चोरी और नकबजनी की वारदातों का खुलासा हुआ है. डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सोमवार को चित्रकूट थाना इलाके में वाहन चोरी की फिराक में घूम रहे सुरेश उर्फ रंगीला को गिरफ्तार किया गया. आरोपी के साथ दो बाल अपचारियों को दस्तयाब कर निरुद्ध किया गया है. आरोपियों ने पूछताछ में चित्रकूट, भांकरोटा, श्याम नगर, वैशाली नगर और भट्टा बस्ती इलाके में 9 वाहन चोरी और नकबजनी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details