राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: नेता अपने चहेतों को बांट रहे राशन, झुग्गी में रहने वालों ने लगाए आरोप

राजधानी के झालाना कच्ची बस्ती में गुरुवार को राशन नहीं मिलने पर हंगामा हो गया. लोगों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर भेदभाव का आरोप लगाया और कहा कि अपने चहेतों को ही राशन पहले वितरित किया जाता है. इसके बाद अन्य लोगों को प्राथमिकता दी जाती है.

By

Published : Apr 9, 2020, 10:02 PM IST

jaipur news, rajasthan news, राशन नहीं मिलने पर हंगामाcorona virus,
झालाना कच्ची बस्ती में राशन सामग्री नहीं मिलने पर हंगामा

जयपुर. प्रदेश में लॉकडाउन के चलते गरीब और बेसहारा लोगों के लिए सरकार की ओर से राशन और भोजन की व्यवस्था की जा रही है. वहीं सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवी भी गरीब और बेसहारा लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. बता दें कि गुरुवार को इसी कड़ी में राजधानी के झालाना कच्ची बस्ती में राशन नहीं मिलने पर हंगामा देखने को मिला.

दरअसल, झालाना कच्ची बस्ती में गरीब और बेसहारा लोग रहते हैं. लॉकडाउन के चलते सभी काम धंधे बंद हैं. जिसकी वजह से मजदूर वर्ग के लोगों के लिए खाने पीने की समस्या खड़ी हो गई है. ऐसे में सरकार की ओर से गरीब और बेसहारा लोगों को राशन और भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है. झालाना कच्ची बस्ती में प्रशासन की ओर से राशन सामग्री वितरित की गई, लेकिन सभी लोगों तक राशन सामग्री नहीं पहुंच पाई.

पढ़ें-जोधपुर में Corona से पहली मौत, मरने के बाद बुजुर्ग की रिपोर्ट आई पॉजिटव

राशन सामग्री नहीं मिलने पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. लोगों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर भेदभाव का आरोप लगाया और कहा कि अपने चहेतों को ही राशन पहले वितरित किया जाता है. इसके बाद अन्य लोगों को प्राथमिकता दी जाती है. ऐसे में लोगों ने जनप्रतिनिधियों के खिलाफ रोष जताया और सरकार से मांग की है कि सभी को समान रूप से समझा जाए और राशन सामग्री की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि गरीब और बेसहारा लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

पढ़ें:SPECIAL: लॉकडाउन में अपराध पर 'लॉक', गत वर्ष की तुलना अपराधों में 14 फीसदी की गिरावट

बता दें कि कच्ची बस्ती में लोगों को खाने पीने के लिए भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में स्थानीय लोगों ने प्रशासन से व्यवस्थाएं सुधार कर गरीबों को सहायता पहुंचाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details