राजस्थान

rajasthan

यूपी कूच स्थगित : CM के सलाहकार दानिश अबरार पहुंचे शहीद स्मारक..बेरोजगारों से मांगा 2 दिन का समय, उपेन यादव ने दी ये चेतावनी

By

Published : Nov 23, 2021, 8:22 PM IST

Updated : Nov 23, 2021, 11:02 PM IST

आज शाम यूपी कूच का एलान करने वाले बेरोजगार युवाओं को मनाने के लिए मुख्यमंत्री के सलाहकार दानिश अबरार शहीद स्मारक पहुंचे. अबरार ने बात करने के लिए 2 दिन का समय मांगा है. उपेन यादव ने यूपी कूच स्थगित कर दिया है.

उपेन यादव ने किया यूपी कूच स्थगित
उपेन यादव ने किया यूपी कूच स्थगित

जयपुर. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के यूपी की चेतावनी के बाद मुख्यमंत्री के सलाहकार दानिश अबरार मंगलवार रात को बेरोजगारों को मनाने के लिए शहीद स्मारक पहुंचे और बेरोजगारों को आश्वासन दिया है कि वे उनकी मांग मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे.

दानिश अबरार के आश्वासन के बाद फिलहाल बेरोजगार युवाओं ने अपना यूपी कूच स्थगित कर दिया है. साथ ही चेतावनी दी है कि सरकार ने मांग नहीं मानी तो वे 26 नवंबर को यूपी कूच करेंगे. उपेन यादव ने दानिश अबरार से कहा कि वे आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे.

उपेन यादव ने किया यूपी कूच स्थगित

पिछले 41 दिन से शहीद स्मारक पर बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन चल रहा है. सरकार से वार्ता भी कई बार विफल हुई. इसके बाद बेरोजगार युवाओं ने चेतावनी दी थी कि यदि उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो वह यूपी कूच करेंगे और वहां महापड़ाव डालकर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की रैलियों में विरोध जताएंगे.

बेरोजगार युवाओं की चेतावनी के बाद सरकार जागी और मुख्यमंत्री सलाहकार दानिश अबरार धरना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने बेरोजगारों की मांगों को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने और जल्द से जल्द बेरोजगारों की मांगों का निस्तारण करवाने के लिए 2 दिन का समय मांगा है. उपेन यादव ने दानिश अबरार के सामने पूरी मांगें रखी और विस्तार से मांगों के संबंध में जानकारी दी.

पढ़ें- बेरोजगार आंदोलन : उत्तर प्रदेश कूच के लिए बेरोजगारों ने फिर कसी कमर, Upen Yadav बोले- कफन बांधकर जा रहे यूपी

मुख्यमंत्री सलाहकार दानिश अबरार से वार्ता के बाद महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि यदि 2 दिन में बेरोजगारों की मांगों का निस्तारण नहीं होता है तो 26 नवंबर को उत्तर प्रदेश कूच किया जाएगा. बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 41 दिन से आंदोलन जारी है.

ये हैं बेरोजगारों की मांगें

बेरोजगार लंबित भर्तियां पूरी करवाने, नई भर्तियां निकलवाने, प्रतियोगी परीक्षाओं में गैर जमानती कानून का अध्यादेश जल्द से जल्द लाने, रीट शिक्षक भर्ती 2021 में 50000 पद करवाने, बेरोजगारों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने, बाहरी राज्यों का कोटा समाप्त करवाने, भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करवाने, भर्ती परीक्षाओं का परीक्षा केंद्र गृह जिले एवं सरकारी स्कूलों में देने, भर्ती परीक्षाओं में बायोमेट्रिक वीडियोग्राफी करवाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों का आंदोलन जारी है.

बता दें कि यूपी कूच के लिए अलग अलग जिलों से बेरोजगार युवा मंगलवार रात और बुधवार सुबह रवाना होने वाले थे. मांग नहीं मानने पर अब युवा 26 को रवाना होंगे.

Last Updated : Nov 23, 2021, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details