राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 7, 2022, 10:48 PM IST

ETV Bharat / city

ISSF World Championship: जयपुर में आयोजित हुए ट्रायल, कई स्टार खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

क्रोएशिया में आयोजित होने वाली आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (ISSF World Championship) और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए खिलाड़ियों के चयन के लिए सिलेक्शन ट्रायल जयपुर में आयोजित किए गए. 6 दिनों तक चले ट्रायल में कई शीर्ष खिलाड़ियों ने भाग लिया.

ISSF World Championship
जयपुर में प्रतियोगिताओं के लिए ट्रायल

जयपुर.राजधानी के जगतपुरा स्थित शूटिंग रेंज में क्रोएशिया में आयोजित होने वाली आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (ISSF World Championship) और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए खिलाड़ियों के चयन के लिए सलेक्शन ट्रायल आयोजित किए गए. 6 दिन तक आयोजित हुए इस ट्रायल में कई शीर्ष खिलाड़ियों ने भाग लिया. इसके अलावा सिलेक्शन के अंतिम दिन भी कई खिलाड़ी ट्रायल के लिए शूटिंग रेंज पहुंचे थे.

क्रोएशिया में 17 सितंबर से 12 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड शॉट गन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों का ट्रायल जयपुर में आयोजित किया गया. इसमें भारत की ट्रैप और स्कीट टीम का सिलेक्शन किया जाएगा. इस ट्रायल की जिम्मेदारी भारतीय राइफल संघ ने राजस्थान राइफल संघ को सौंपी थी. जहां पिछले 6 दिन में कई स्टार खिलाड़ियों ने ट्रायल में भाग लिया. ट्रायल के अंतिम दिन फाइनल मुकाबले खेले गए जिसमें क्ले पिजन स्कीट पुरुष वर्ग में आकाश कुशवाहा पहले पायदान पर रहे, जबकि लक्ष्य दूसरे स्थान पर. क्ले पिजन जूनियर मेल में आर्यन वंशी त्यागी पहले स्थान पर और बख्तियार दूसरे स्थान पर रहे.

जयपुर में आयोजित हुए ट्रायल

वहीं क्ले पिजन स्कीट विमेंस में नीरू पहले और अनुष्का सिंह भाटी दूसरे स्थान पर रही. इसी तरह क्ले पिजन स्कीट जूनियर विमेंस में सुहाना सिंह पहले स्थान पर जबकि हाफिज दूसरे स्थान पर रही. इसके अलावा स्कीट मेन जूनियर मुकाबलों में अभय सिंह पहले स्थान पर और भवतेग सिंह दूसरे स्थान पर रहे. इस मौके पर ट्रायल्स में भाग लेने पहुंचे अंतरराष्ट्रीय शूटर माहेश्वरी चौहान ने बताया कि इस बार होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप काफी इंपॉर्टेंट है. उन्होंने बताया कि ट्रायल्स में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा. उम्मीद है कि देश के लिए मेडल जरूर जीतूंगी.

पढ़ें.जॉर्जिया में होने वाली अंतरराष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप में भाग लेंगी जोधपुर की बेटियां

राजस्थान राइफल संघ के सचिव शशांक कोरानी ने बताया कि इस बार भारतीय राइफल संघ ने ट्रायल की जिम्मेदारी राजस्थान राइफल संघ को सौंपी है. 6 दिन तक इसका आयोजन संघ की ओर से किया गया. ऐसे में कई मशहूर खिलाड़ियों ने इस ट्रायल में भाग लिया और ट्रायल के आधार पर भारतीय टीम का सिलेक्शन किया जाएगा. जयपुर में आयोजित हुए ट्रायल्स में देशभर के स्टार निशानेबाज ओलंपियन और वर्ल्ड चैंपियन मेराज खान, शगुन चौधरी, मनवादित्य सिंह, दर्शना राठौड़ आदि खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details