राजस्थान

rajasthan

सड़क सुरक्षा माह : परिवहन मंत्री ने कहा- गली मोहल्लों में हो रही सड़क दुर्घटना पर भी लगाएंगे लगाम

By

Published : Jan 18, 2021, 10:52 PM IST

परिवहन विभाग की ओर से सोमवार से 1 माह के लिए सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम चलाया जा रहा है. सड़क सुरक्षा को लेकर जयपुर में एक कार्यक्रम हुआ जिसमें परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि दुर्घटना होने पर लोग वीडियो बनाते हैं लेकिन दुर्घटना स्थल पर जाकर घायल व्यक्ति की मदद नहीं करते.

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास कार्यक्रम,  सड़क सुरक्षा माह परिवहन मंत्री बयान,  Road Safety Month Transport Minister statement,  Transport Minister Pratapsinga Khachariwas program,  Road Safety Month Jaipur Program
परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा माह

जयपुर. प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए परिवहन विभाग और राज्य सरकार चिंतित है. सोमवार से परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा माह आरंभ किया गया है. ऐसे में इस माह के अंतर्गत आमजन से समझाइश कर उन्हें यातायात नियमों की पालना करने के लिए जागरूक किया जाएगा. इसके साथ ही राजधानी जयपुर के अंतर्गत गली मोहल्लों में बढ़ रही सड़क दुर्घटना को रोकने के प्रयास किए जाएंगे.

परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा माह

परिवहन विभाग की ओर से सोमवार से 1 माह के लिए सड़क सुरक्षा माह चलाया जा रहा है. सड़क सुरक्षा को लेकर जयपुर में एक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि आमजन दुर्घटना होने पर वीडियो बनाते रहते हैं. लेकिन दुर्घटना स्थल पर जाकर घायल व्यक्ति की मदद नहीं करते. उन्होंने राजस्थान रोडवेज की तारीफ करते हुए कहा कि रोडवेज की बसें पूरे देश में चलती है लेकिन राजस्थान रोडवेज से सबसे कम एक्सीडेंट हुए हैं. दूसरी साल लगातार ऐसा हुआ है.

पढ़ें- शिक्षा मंत्री के निरीक्षण में दो शिक्षक बिना मास्क मिले, दोनों एपीओ, प्रधानाचार्य को नोटिस

उन्होंने बताया कि केंद्रीय परिवहन मंत्रालय राजस्थान रोडवेज को सम्मानित करेंगे. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भीलवाड़ा की डीटीओ वीरेंद्र राठौड़ को राष्ट्रीय स्तर पर सड़क सुरक्षा में कार्य करने पर उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि गली मोहल्ले में सड़क हादसों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में नगर निगम के साथ समन्वय करते हुए गली मोहल्लों में स्पीड ब्रेकर बनाने का कार्य किया जाएगा. साथ ही राजधानी जयपुर में जगह जगह पर कैमरे भी लगाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details