राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजधानी की ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई, 5 महीने में 16 हजार वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित

राजधानी की ट्रैफिक पुलिस इन दिनों यातायात नियमों का उलंघन वाले वाहन चालकों को लेकर सख्त हो गई है. इसके चलते नियमों का उलंघन करने वाले लगभग 16 हजार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सभी के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिए है.

By

Published : Jan 3, 2020, 8:33 PM IST

jaipur news, जयपुर की खबर
यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई

जयपुर.राजधानी की ट्रैफिक पुलिस अब यातायात के नियमों का उलंघन करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है. इस कार्रवाई के दौरान शराब के नशे में वाहन चलाने वाले, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले और तेज गति में वाहन दौड़ाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से की जा रही कार्रवाई के चलते सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं. पिछले 5 महीनों के दौरान जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से हजारों की संख्या में वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने के लिए आरटीओ को पत्र लिखा गया है.

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई

डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि राजधानी में शराब के नशे में वाहन चलाने वाले, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले और ओवर स्पीड में वाहन दौड़ाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ पिछले 5 महीने में ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई है. इस अंतर्गत 16 हजार वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं. इसके साथ ही 16 हजार ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने के लिए आरटीओ को लाइसेंस भेजे गए हैं.

पढ़ें- राजस्थान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन पर वैभव गहलोत चिंतित, कहा- बनेगी ग्रीवेंस कमेटी

बता दें कि इतनी बड़ी तादाद में ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए जाने पर इसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिले हैं. शराब के नशे में वाहन चलाने वाले चालकों ने अब खुद वाहन चलाना बंद कर दिया है और इसके साथ ही पहले की तुलना में अब वाहन चालक यातायात नियमों का अधिक पालन भी करने लगे हैं. फिलहाल यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ जयपुर ट्रैफिक पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details