राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

तेज रफ्तार हरियाणा नंबर कार ने ट्रैफिक पुलिस की कराई परेड

जयपुर में तेज रफ्तार हरियाणा नंबर की एक कार ने ट्रैफिक पुलिस की जमकर परेड करवा दी. ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने जब तेज रफ्तार कार को रोकने का प्रयास किया तो कार चालक ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर कार चढ़ाने का प्रयास किया. हरियाणा नंबर कार को गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने रोका था. इसके बाद कार चालक ने तेज रफ्तार में कार दौड़ा दी और भाग गया.

By

Published : Apr 15, 2021, 8:21 AM IST

Jaipur traffic police action, Jaipur traffic police
तेज रफ्तार हरियाणा नंबर कार ने ट्रैफिक पुलिस की कराई परेड

जयपुर. राजधानी जयपुर में तेज रफ्तार हरियाणा नंबर की एक कार ने ट्रैफिक पुलिस की जमकर परेड करवा दी. ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने जब तेज रफ्तार कार को रोकने का प्रयास किया तो कार चालक ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर कार चढ़ाने का प्रयास किया. हरियाणा नंबर कार को गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने रोका था. इसके बाद कार चालक ने तेज रफ्तार में कार दौड़ा दी और भाग गया.

इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने पीछा करके चौमूं हाउस इलाके में कार को रोक लिया. जहां पर भी पैदल चल रहे लोग कार की चपेट में आने से बाल-बाल बचे. पुलिस ने तेज रफ्तार में दौड़ आ रही दौड़ रही कार को सीज कर दिया है. कार चालक के पास लाइसेंस भी नहीं पाया गया. पुलिस ने लापरवाही से तेज रफ्तार में वाहन चलाने, बिना लाइसेंस और यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कार को सीज किया है. पुलिस चालक से पूछताछ कर जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहन चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

राजधानी जयपुर की जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहन चलाने वाले गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने गिरोह के चार शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से तीन मोटरसाइकिल और एक कार बरामद की गई हैं. आरोपी करौली के रहने वाले हैं. पुलिस ने मामले में आरोपी बलराम मीणा, रजनीश, गिर्राज प्रसाद और आशीष मीणा को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-जयपुर: गेस्ट हाउस के बाहर फायरिंग करने के मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक यह सभी वाहन फाइनेंस पर लिए गए हैं. फाइनेंस कंपनियों की पकड़ में नहीं आ सके, इसके लिए फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहनों को चला रहे थे. फाइनेंस पर निकाले गए वाहनों की गिरोह ने किस्ते नहीं चुकाई थी, इसके लिए फाइनेंस कंपनी वाहन को ना उठा ले, इससे बचने के लिए फर्जी नंबर प्लेट लाकर शहर में वाहन दौड़ाए जा रहे थे. डीसीपी ईस्ट अभिजीत सिंह और एसीपी महेंद्र शर्मा के निर्देशन में जवाहर सर्किल थाना अधिकारी नेमीचंद के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

दो शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने 2 शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में आरोपी अनिल बिश्नोई और हनुमान राम विश्नोई को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी की बाइक बरामद की गई है. आरोपियों ने अजमेर के किशनगंज थाना इलाके से मोटरसाइकिल चुराई थी. पुलिस ने दोनों शातिर आरोपियों को अजमेर पुलिस के सुपुर्द किया है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने करीब आधा दर्जन वारदातें करना कबूल किया है. जवाहर सर्किल थाना अधिकारी नेमीचंद के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

लोहे के गोदाम से चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की हरमाड़ा थाना पुलिस ने लोहे के गोदाम से चोरी करने के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी विकास और मुकेश को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी हरमाड़ा थाना इलाके के खोरा श्यामदास निवासी बताए जा रहे हैं. आरोपियों ने राजावास स्थित लोहे के गोदाम से चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा के निर्देशन में हरमाड़ा थाना अधिकारी चेनाराम बेडा के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दोनों आरोपी गोदाम पर काम करने वाले कर्मचारी बताए जा रहे हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details