राजस्थान

rajasthan

प्रशासनिक कारणों के चलते तीन परिवहन उप निरीक्षक एपीओ

By

Published : Aug 1, 2020, 4:26 PM IST

परिवहन विभाग के द्वारा तीन परिवहन उप निरीक्षकों को एपीओ भी किया गया है. परिवहन विभाग ने प्रशासनिक कारणों के चलते इन तीन उप निरीक्षकों को एपीओ किया है.

jaipur news, Transport Sub Inspectors APO, transport Department
प्रशासनिक कारणों के चलते तीन परिवहन उप निरीक्षक एपीओ

जयपुर. प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व से देने वाले विभागों में परिवहन विभाग भी आता है, लेकिन परिवहन विभाग के कुछ निरीक्षक और उप निरीक्षकों के द्वारा राजस्व वसूली में ढील बरती जाती है. ऐसे में अब उन सभी निरीक्षक और उप निरीक्षकों पर भी परिवहन विभाग की गाज गिरी है. बता दें कि परिवहन विभाग के द्वारा तीन परिवहन उप निरीक्षकों को एपीओ भी किया गया है. परिवहन विभाग ने प्रशासनिक कारणों के चलते इन तीन उप निरीक्षकों को एपीओ किया है.

यह भी पढ़ें-यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों का अगली कक्षा में होगा प्रमोशन, राज्य सरकार ने दिए निर्देश

इसमें योगेश मालाकार उप निरीक्षक परिवहन कार्यालय बारां, सत्यवीर सिंह जिला परिवहन कार्यालय नोहर, शिव नारायण विश्नोई मकराना डीडवाना जिला परिवहन कार्यालय को एपीओ किया गया है. परिवहन विभाग को राजस्व देने में परिवहन निरीक्षकों का एक बड़ा योगदान होता है, क्योंकि परिवहन निरीक्षक ही फील्ड में जाकर चालान वसूलते हैं, लेकिन कुछ निरीक्षकों के द्वारा चालान वसूली के नाम पर अवैध वसूली भी की जाती है और उनका टारगेट भी पूरा नहीं किया जाता है.

ऐसे में अब परिवहन विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारियों के द्वारा निरीक्षक और उप निरीक्षकों की एक सूची भी बनाई गई है. ऐसे में कुछ अधिकारियों को तो नोटिस भी जारी किए गए थे. बीते दिनों भी परिवहन आयुक्त रवि जैन के द्वारा विभाग के 17 इंस्पेक्टरों को काम में ढिलाई बरतने को लेकर भी नोटिस जारी किए गए थे, जिसके बाद परिवहन निरीक्षक संघ के द्वारा भी परिवहन आयुक्त से मुलाकात कर नोटिस को वापस लेने की मांग की गई थी.

यह भी पढ़ें-बाड़ेबंदी में बंद विधायकों के वेतन रोकने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर

इसके बाद अब परिवहन विभाग के द्वारा तीन उप निरीक्षकों को एपीओ कर दिया गया है. हालांकि इसमें अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या इन निरीक्षकों को एपीओ करने के बाद विभाग के और निरीक्षकों में सुधार देखा जाएगा या नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details