राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अगले सत्र में कम्प्यूटर शिक्षा के लिए लगेंगे गेस्ट फैकल्टीः सरकार

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षक लगाने के मामले में लंबित याचिका में राज्य सरकार की ओर से शपथ पत्र पेश किया गया है, जिसमें कहा गया है कि कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती कैडर नियम बनाए जा रहे हैं. वहीं आगामी सत्र में कम्प्यूटर शिक्षा देने के लिए विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी लगाई जाएगी.

By

Published : Apr 5, 2021, 10:25 PM IST

राजस्थान हाई कोर्ट, Rajasthan High Court
राजस्थान हाई कोर्ट

जयपुर.प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षक लगाने के मामले में लंबित याचिका में राज्य सरकार की ओर से शपथ पत्र पेश किया गया है, जिसमें कहा गया है कि कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती कैडर नियम बनाए जा रहे हैं. वहीं आगामी सत्र में कम्प्यूटर शिक्षा देने के लिए विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी लगाई जाएगी.

राज्य सरकार के शपथ पत्र को रिकॉर्ड पर लेते हुए अदालत ने मामले की सुनवाई 19 अप्रैल तय की है. न्यायाधीश गोवर्धन बाढ़दार और न्यायाधीश मनोज व्यास की खंडपीठ ने यह आदेश चेतना यादव की याचिका पर दिए.

यह भी पढ़ेंःस्कूल जा रही शिक्षिका को डंपर ने कुचला, CCTV फुटेज देख सिहर जाएंगे

याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट ने पूर्व में आदेश जारी कर कम्प्यूटर शिक्षकों के लिए अलग से कैडर बनाकर भर्ती नियम बनाने को कहा था, लेकिन अब तक ना तो अलग से कैडर बनाया गया और ना ही भर्ती नियम बने, जबकि दूसरी ओर करीब 15 हजार स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षा दी जा रही है. वहीं, हाईकोर्ट ने गत 18 मार्च को आदेश जारी कर राज्य सरकार को आगामी सत्र से पूर्व कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती करने को कहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details