राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई...700 मीटर अवैध ऑप्टिकल केबल जब्त

नगर निगम राजस्व शाखा ने शहर के स्ट्रीट लाइट पोल्स पर अवैध रूप से बिछाई गई एरियल ऑप्टिकल केबल के खिलाफ कार्रवाई की. इस कार्रवाई में करीब 700 मीटर केबल को जब्त कर सीज किया गया.

By

Published : Mar 26, 2019, 5:37 PM IST

केबल जब्त

जयपुर.अवैध निर्माणों को हटाने के बाद जयपुर नगर निगम ने अवैध रूप से बिछाई गई एरियल ऑप्टिकल केबल पर भी कार्रवाई की है. जयपुर नगर निगम की राजस्व, सतर्कता और विद्युत शाखा ने संयुक्त रूप से इस कार्रवाई को अंजाम दिया. स्टेच्यू सर्किल से बगड़िया भवन की ओर लगे हुए विद्युत पोल के ऊपर बिछाई गई अवैध केबल को काटकर सीज किया गया. इस कार्रवाई में लगभग 700 मीटर केबल को नगर निगम ने सीज किया है.

क्लिक कर देखें वीडियो

निगम आयुक्त विजय पाल सिंह ने बताया नगर निगम का बहुत बड़ा राजस्व केबल ऑपरेटरों पर बकाया है. जिसकी वसूली के लिए कंपनियों के खिलाफ केबल जब्ती की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल स्ट्रीट लाइट पोल पर अवैध रूप से बिछाई गई ऑप्टिकल केबल पर कार्रवाई की गई है.
आपको बता दें, राज्य सरकार की ओर से जारी टेलीकॉम पॉलिसी के अनुसार प्रत्येक लाइसेंस फॉर्म को नगर निगम में ₹1000 प्रति पोल वार्षिक शुल्क जमा कराए जाने का प्रावधान है. इन प्रावधानों के अनुरूप विभिन्न लाइसेंस धारकों को नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन कंपनियों की ओर से न तो शुल्क जमा कराया गया और ना ही स्वीकृति ली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details