राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 10, 2021, 1:42 PM IST

Updated : Nov 10, 2021, 2:31 PM IST

ETV Bharat / city

सांसद रंजीता कोली पर हमले की जांच और कार्रवाई के लिए CM गहलोत ने दिए निर्देश, SOG और SIT करेगी जांच

भरतपुर सांसद रंजीता कोली पर हुए हमले की जांच एसओजी करेंगी. सीएम गहलोत ने गृह विभाग के अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है. साथ ही सीएम गहलोत ने सांसद रंजीता कोली से फोन पर बात कर कुशलक्षेम पूछी और उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी सुरक्षा में कोई कमी नहीं रहेगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

CM Ashok Gehlot, MP Ranjita Koli
CM Ashok gehlot on mp attack

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि भरतपुर सांसद रंजीता कोली से फोन पर बात कर कुशलक्षेम जानी है. साथ ही, डीजीपी, प्रमुख सचिव, गृह विभाग को निर्देशित किया है कि घटना की पूरी जांच कर सख्त कार्रवाई की जाए. साथ ही घटना की जांच के लिए जयपुर से SOG की टीम भरतपुर जाकर घटना की जांच करेगी.

पुलिस मुख्यालय ने किया SIT का गठन

वहीं प्रकरण में उच्च स्तरीय जांच करने के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा एक एसआईटी का गठन किया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा इस पूरे प्रकरण पर उच्च स्तरीय जांच करने के आदेश दिए गए इसके बाद पुलिस मुख्यालय से डीआईजी कार्मिक गौरव श्रीवास्तव ने एसआईटी का गठन करने के आदेश जारी किए. पुलिस मुख्यालय द्वारा गठित की गई एसआईटी की कमान एसओजी के एसपी मनीष त्रिपाठी को सौंपी गई है. एसआईटी में एसओजी के एसपी मनीष त्रिपाठी के अलावा भरतपुर मुख्यालय की एडिशनल एसपी वंदिता राणा को भी शामिल किया गया है.

पुलिस मुख्यालय से प्रकरण की जांच करने के लिए एसआईटी के गठन के आदेश जारी होने के बाद ही तुरंत स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम भरतपुर के बयाना के लिए रवाना हुई है. एसआईटी घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे प्रकरण की बारीकी से जांच करेगी और साथ ही उसकी एक रिपोर्ट बनाकर पुलिस मुख्यालय को सौंपेंगी. उसके बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा एसआईटी की रिपोर्ट गृह विभाग को भेजी जाएगी.

यह भी पढ़ें - Big Road Accident In Barmer: बस और टैंकर की भिड़ंत, बस में बैठे 12 लोगों की मौत...CM ने बेहतर इलाज का दिलाया भरोसा

सांसद को आईसीयू में किया गया शिफ्ट

वहीं बुधवार दोपहर को भरतपुर सांसद रंजीता कोली को स्वास्थ्य जांच एवं उपचार के लिए बयाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से आरबीएम जिला अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है. यहां पर चिकित्सकों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की है. साथ जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने अस्पताल पहुंचकर संसद की कुशल क्षेम पूछी. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि भरतपुर सांसद रंजीता कोली की सुरक्षा के लिए एक सुरक्षा गार्ड लगा दिया गया है. साथ ही उनके घर पर भी सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए है.

यह भी पढ़ें - चोरों ने भगवान के घर को बनाया निशाना, दान पेटी चुराकर हुए फरार

विपक्ष के निशाने पर सरकार

सांसद रंजीता कोली पर हुए हमले के बाद प्रदेश बीजेपी हमलावर है. बीजेपी आरोप लगा रही है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग का जिम्मा है. उसके बावजूद प्रदेश में कानून व्यवस्था इस कदर चरमराई हुई है कि आम जनता तो दूर जनप्रतिनिधि और विधायक, सांसद भी सुरक्षित नहीं है. जिस तरह से बीजेपी सांसद के ऊपर हमला हुआ है. उससे यह साफ हो गया है कि प्रदेश में अपराधियों में किसी तरह का कोई कानून व्यवस्था के नाम का डर नहीं है. बीजेपी ने प्रदेश सरकार से संसद पर हुए हमले की जल्द जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग भी की है.

यह भी पढ़ें - युवक ने Facebook पर दोस्ती कर छात्रा को होटल में बुलाया, नशीला पेय पिलाकर किया दुष्कर्म...अश्लील फोटो और वीडियो भी बनाए

क्या था मामला

बीजेपी की भरतपुर सांसद रंजीता कोली पर एक बार फिर से बदमाशों ने हमला किया है. हमलावरों ने सांसद रंजीता कोली के घर के बाहर तीन राउंड फायर किये हैं. हमलावरों ने सांसद घर के बाहर उनकी फोटो चिपकाकर उस पर क्रास का निशान लगा दिया. साथ ही जान से मारने की धमकी देने वाला पोस्टर भी चस्पा किया है. हमले के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को तीन खाली कारतूस मिले हैं. हमलावरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. हमले की इस घटना के बाद एमपी रंजीता कोली तबीयत बिगड़ गई, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रंजीता कोली भरतपुर से पहली बार सांसद बनी हैं, जबकि उनके ससुर गंगाराम कोली तीन बार सांसद रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें - Road Accident In Barmer: बस और टैंकर की भिड़ंत, बस में बैठे लोगों के जिंदा जलने की सूचना...रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बाड़मेर घटना पर CM ने जताया दुख

सीएम गहलोत ने बाड़मेर में हुई बस-ट्रक दुर्घटना पर दुःख जताया है. साथ ही गहलोत ने घटना के संबंध में जिला कलेक्टर, बाड़मेर से फोन पर वार्ता कर राहत-बचाव कार्यों के संबंध में निर्देशित किया है. घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाएगा.

Last Updated : Nov 10, 2021, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details