राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

एसजीएसटी ने जयपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़े 180 पार्सल

एसजीएसटी टीम ने जयपुर रेलवे स्टेशन पर बिना दस्तावेजों के करीब 180 पार्सल पकड़े हैं. इन पार्सलों में बीड़िया, रेडीमेड गारमेंट और अन्य सामान शामिल है.

By

Published : Jan 23, 2021, 5:45 AM IST

jaipur news, sgst action in jaipur
एसजीएसटी ने जयपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़े 180 पार्सल

जयपुर.एसजीएसटी जयपुर टीम ने जयपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जयपुर स्टेशन पर बिना दस्तावेजों के करीब 180 पार्सल पकड़े गए हैं. इन पार्सलों में बीड़िया, रेडीमेड गारमेंट और अन्य सामान शामिल है. एसजीएसटी ने पार्सल सील कर रेलवे अधिकारियों को सौंपा है. वहीं कुछ पार्सल जब्त करके झालाना एसजीएसटी क्षेत्रीय कार्यालय पर लाए गए हैं.

पकड़े गए पार्सल में 100 पार्सल बीड़ी के बताए जा रहे हैं. बीड़ी कोलकाता और सिकंदराबाद से जयपुर लाई गई है. बीड़ी पर 28 प्रतिशत की दर से जीएसटी है. एसजीएसटी द्वारा पकड़े गए बीड़ी के पार्सलों को छुड़वाने के लिए मालिक नहीं पहुंचे. कार्रवाई के बाद एसजीएसटी की टीम ने पूरे माल का भौतिक सत्यापन किया. बरामद किए गए माल से लाखों रुपए के राजस्व वसूली की उम्मीद जताई जा रही है.

सूने मकानों में चोरी की वारदात

राजधानी जयपुर में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन बदमाश सूने मकानों को निशाना बना रहे हैं. राजधानी जयपुर के अलग-अलग इलाकों में चार सूने मकानों के ताले तोड़कर चोरी की वारदातें हुई हैं. चोरों ने मकानों के ताले तोड़कर नगदी और जेवरात पर हाथ साफ किया है. रामनगरिया थाना इलाके में चोरों ने केंद्रीय विहार कॉलोनी के सूने मकान में ताले तोड़कर नगदी और जेवरात चोरी किए हैं, जिसके बाद पीड़ित ने रामनगरिया थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. वहीं करधनी थाना इलाके में चोरों ने सूने मकान के ताले तोड़कर अलमारी से नगदी और जेवरात पर हाथ साफ किया है.

यह भी पढ़ें-सोनिया गांधी के सामने आनंद शर्मा और गहलोत आपस में भिड़े !

पीड़ित ने करधनी थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. झोटवाड़ा थाना इलाके में चोरों ने सूने मकान के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, जहां पर लाखों रुपए की ज्वेलरी चोरी हुई है. पीड़ित ने झोटवाड़ा थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. वहीं ब्रह्मपुरी थाना इलाके में भी चोरों ने एक सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चोरों ने लाखों रुपए की नगदी समेत जेवरात चोरी कर लिए हैं. पीड़ित ने ब्रह्मपुरी थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पुलिस सभी मामलों की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर चोरो की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details