राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर की कॉलोनियों दिन-रात हो रही सैनिटाइज, कहीं नगर निगम तो कहीं जनप्रतिनिधि करवा रहे छिड़काव

गुलाबी नगरी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब दिन ही नहीं, बल्कि रातों में भी सैनिटाइज करने का काम जोरों पर चल रहा है. ऐसे में राजधानी की कई कॉलोनियां अब तक सैनिटाइज की जा चुकी हैं.

By

Published : Apr 9, 2020, 3:26 PM IST

जयपुर की खबर राजस्थान में कोराना वायरस, jaipur news, Sanitization news
कॉलोनियों में दिन ही नहीं रात में भी हो रहा सेनेटाइजेशन

जयपुर. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच अब राजधानी की कॉलोनियों में दिन में ही नहीं, बल्कि रात में भी सैनिटाइजेशन का काम तेज गति से किया जा रहा है. हालांकि कुछ कॉलोनियों में नगर निगम की बड़ी अग्निश्मन वाहनों के जरिए बड़े स्तर पर छिड़काव किया जा रहा है. वहीं कुछ क्षेत्र में स्थानीय जनप्रतिनिधि अपने संसाधन और कार्यकर्ताओं का उपयोग कर इस काम में जुटे हैं.

जयपुर की कॉलोनियों दिन-रात हो रही सैनिटाइज

सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में कुछ दिनों पहले जहां भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने छोटी-छोटी मशीनों के जरिए अपने कार्यकर्ताओं से कॉलोनियों में छिड़काव करवाया. वहीं अब क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रहे पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बड़े वाहनों के जरिए ग्रामीण इलाकों में आने वाली कॉलोनियों में भी सोडियम हाइड्रोक्लोराइड का छिड़काव शुरू करवा दिया है. इसके लिए स्थानीय कार्यकर्ताओं की भी मदद ली जा रही है. यहां कॉलोनियों में अब ट्रैक्टर के जरिए भी दिन के साथ रात में भी यह कार्य करवा रहे हैं, ताकि पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा सके.

यह भी पढ़ें:जयपुर का रामगंज क्षेत्र बना CORONA का एपीसेंटर, सरकार ने तैयार किया ये एक्शन प्लान

बीते 2 दिनों में रात्रि के समय नारायण विहार के विभिन्न ब्लॉक, जयसिंहपुरा, केशोपुरा और कमला नेहरू नगर सहित कुछ इलाकों में यह सैनिटाइजेशन का काम कराया गया है. कोरोना से बचाव के लिए इस काम में कई युवा कोरोना वॉरियर्स भी जुड़े हैं. खासतौर पर जिस क्षेत्र में यह छिड़काव कराया जाना है, वहां से जुड़े ही कुछ युवा कोरोना वॉरियर्स इसमें ना केवल मदद कर रहे हैं. बल्कि खुद भी मशीन के साथ घूम-घूम कर खुद हर घर में छिड़काव कर रहे हैं. ताकि इस महामारी से चल रही जंग में भारत जीत सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details