राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गुजरात सड़क हादसा: बांसवाड़ा निवासी 15 लोगों की मौत, PM और CM गहलोत ने जताया दुख

गुजरात के सूरत स्थित किम रोड पर दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है. हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुखिया अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर दुख जताया है.

By

Published : Jan 19, 2021, 10:01 AM IST

Updated : Jan 19, 2021, 10:09 AM IST

Accident  दर्दनाक सड़क हादसा  ट्रक ने कुचला  फुटपाथ पर सो रहे ग्रामीण को ट्रक ने कुचला  road accident  हादसे में 15 लोगों की मौत  banswara latest news  गुजरात सड़क हादसा
बांसवाड़ा निवासी 15 लोगों की मौत

सूरत/जयपुर. सूरत के पिपलोद गांव में एक डंपर ने सड़क किनारे सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया. हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई. इनमें 14 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि एक मजदूर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. बाकी लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है. मरने वालों में आठ पुरुष, पांच महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं. हादसा देर रात करीब 12 बजे के आसपास हुआ.

बांसवाड़ा निवासी 15 लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि गन्ने से भरा ट्रक बेहद तेज रफ्तार होने की वजह से बेकाबू हुआ. फिर सड़क किनारे सो रहे लोगों के लिए काल बन गया. पुलिस के मुताबिक हादसे के शिकार हुए लोग मजदूरी करते थे और सभी राजस्थान में बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान रोडवेज को न्यूनतम दुर्घटना के लिए मिला रोड सेफ्टी अवार्ड

इस हादसे में करीब छह महीने की एक बच्ची बच गई, लेकिन दुख की बात है कि बच्ची के साथ ही सो रहे उसके पिता, मां और भाई की मौत हो गई. बच्ची के परिवार में अब सिर्फ एक बहन बची है, जो राजस्थान के गांव में है. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना की जानकारी मिलने पर जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों सहित पुलिस काफिला मौके पर पहुंचा. पुलिस ने डंपर चालक और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि जब डंपर चालक पकड़ा गया था तो वह नशे की हालत में था.

हादसे वाला ट्रक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में ट्रक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की मौत पर दुख जताया हैं उन्होंने कहा हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर: नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मामले के संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि सभी मृतक प्रवासी मजदूर थे और वे राजस्थान से थे. पुलिस ने बताया कि घटना सूरत से करीब 60 किलोमीटर दूर कोसांबा गांव के पास मंगलवार तड़के हुई. बता दें कि इस बेकाबू और तेज रफ्तार ट्रक ने पास की कई दुकानों के शेड भी तोड़ डाले. फिलहाल, पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने कहा कि जब चालक पकड़ा गया था तो वह नशे की हालत में था.

सीएम गहलोत ने जताया दुख

गुजरात सड़क हादसे में बांसवाड़ा के मजदूरों की हुई मौत को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बांसवाड़ा के कई मजदूरों की मौत के बारे में जानकर गहरा दुःख हुआ है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और उन घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

Last Updated : Jan 19, 2021, 10:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details