राजस्थान

rajasthan

एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की टॉप 10 खबरें

By

Published : Aug 14, 2022, 2:59 PM IST

राजस्थान (Rajasthan) में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध (Crime News) और किन मुद्दों पर जारी है सियासत (Politics News). जानिए एक नजर में.

Rajasthan top 10 news
राजस्थान की टॉप 10 खबरें

आजादी के 75 साल, नसीराबाद में भारतीय सेना ने निकाली 75 किलोमीटर की साइक्लोथॉन रैली

देशभक्ति के रंग इन दिनों प्रदेश में चारों ओर दिख रहे हैं. हर घर तिरंगा मुहिम, तिरंगा यात्रा से लेकर साइक्लोथॉन का दौर जारी है. विभिन्न जिलों में देश के रंगों में रंगे लोग उत्साह से राष्ट्रभक्ति के तराने गुनगुना रहे हैं. अजमेर के नसीराबाद में भारतीय सेना ने राष्ट्रप्रेम के जज्बे का अनूठा प्रदर्शन किया. 75 साल आजादी के थीम पर 75 किलोमीटर की साइक्लोथॉन रैली यानी साइकिल यात्रा निकाली.

जयपुर के एक शख्स ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मार की आत्महत्या

जयपुर के भांकरोटा इलाके में एक युवक ने शनिवार देर रात लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली. मौके पर पहुंची पुलिस को वो लहूलुहान हालत में मिला. उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर रिवॉल्वर अपने कब्जे मे ले ली है. सुसाइड किस कारण से किया इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

Rajasthan Weather Update, आज इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

प्रदेश में मानसून के मेघ (Rajasthan Monsoon Update) मेहरबान हैं. राजधानी जयपुर सहित प्रदेश भर में बीते 24 घंटे में जमकर बारिश हुई है. जयपुर में बीती शाम से लेकर देर रात तक तेज बारिश से आमजन को गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिली है. प्रदेश के रेतीले धोरों में जमकर मेघ मेहरबान हुए हैं. बाड़मेर, जयपुर, जोधपुर, सवाई माधोपुर समेत अन्य जगहों पर तेज बारिश हुई है.

हिंदुस्तान जिंक प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सीसीटीवी और रिकॉर्ड सीज

12 अगस्त को हिंदुस्तान जिंक पुठोली में हुए दर्दनाक हादसे ने दो लोगों की जान ले ली और 9 को झुलसा दिया. एसिड टैंक के फटने से ये हादसा हुआ. झुससे लोगों का इलाज अहमदाबाद में जारी है. प्रारंभिक जांच में जिंक प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है. इसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

तिरंगा यात्रा में शेखावत के सारथी बने पूनिया, याद आए पायलट गहलोत

जोधपुर की सड़कों पर शनिवार को केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया संग दिखे. पूनिया ने सारथी की भूमिका निभाई. ये दृश्य 2018 का वो दौर याद करा गया जब सचिन पायलट अशोक गहलोत के सारथी बने थे.

जालोर में दलित बच्चे की पिटाई से मौत, भाजपा ने सीएम को घेरा

जालोर में शिक्षक की पिटाई से हुई दलित बच्चे की मौत पर भाजपा प्रदेश सरकार पर हमलावर है. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और सांसद दीया कुमारी ने ट्वीट के माध्यम से मुख्यमंत्री को कटघरे में खड़ा किया है.

चलती कार में लगी आग, चालक ने ऐसे बचाई जान, देखिए Video

सीकर जिले के रानोली थाना इलाके के पलसाना बाईपास के गोरधनपुरा कट के पास शनिवार देर शाम चलती कार में अचानक आग लग गई. कार में आग लगने के बाद कार धू-धू कर जलने लगी. कार में आग लगने के बाद कार चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए कार से निकल कर अपनी जान बचाई. जानकारी के अनुसार कार में सवार चालक सीताराम गढ़वाल रानोली की तरफ से पलसाना आ रहे थे. उसी दौरान कार में आग लगने की घटना हो गई. प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि शार्ट सर्किट की वजह से कार में आग लगी थी. वहीं, हादसे के बाद मौके पर पहुंची रानोली थाना पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

दीपावली सा सजा जयपुर, सरकारी इमारतों के साथ बाजार हुए रोशन

स्वतंत्रता दिवस (Indian Independence Day) के स्वागत में 2 दिन पहले ही राजधानी रोशनी से सराबोर हो उठी. 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) को देखते हुए इस बार ना सिर्फ सरकारी इमारतें बल्कि शहर के प्रमुख बाजारों को भी सजाया गया है. राजस्थान विधानसभा से लेकर स्टेच्यू सर्किल, एमआई रोड, चांदपोल बाजार सहित तमाम पर्यटन स्थल भी रोशनी से नहाए हुए नजर आए. वहीं नवनिर्मित सोडाला एलिवेटेड तिरंगा थीम में सजाया गया. इस सजावट को देखने के लिए गुलाबी नगरी के लोग भी बाजारों में पहुंचे.

भीलवाड़ा और पाली से ISI के दो स्थानीय एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहे थे सूचनाएं

राजस्थान इंटेलिजेंस की टीम ने भीलवाड़ा और पाली से आईएसआई के दो स्थानीय एजेंटों को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है. दोनों एजेंट पाकिस्तान को सोशल मीडिया के जरिए भारतीय सेना की गोपनीय सूचनाएं भेज रहे थे. इंटेलिजेंस की टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

हरियाणा में राजस्थान के रिटायर्ड डीएसपी और पुलिसकर्मी गिरफ्तार

हरियाणा विजिलेंस टीम ने राजस्थान पुलिस के कॉन्स्टेबल और रिटायर्ड डीएसपी को रिश्वत लेते हुए रंग हाथ गिरफ्तार किया है. सोनीपत के एक व्यक्ति ने दोनों पर झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाया था. हरियाणा विजलेंस की टीम दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details