राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Dec 6, 2021, 6:57 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

Rajasthan news today, Rajasthan latest news
NEWS TODAY

Rajasthan Phone Tapping Case: सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा आज होंगे पेश

आज की बड़ी सुर्खियां

राजस्थान में फोन टैपिंग मामले (Rajasthan Phone Tapping Case) में दिल्ली पुलिस ने सीएम अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा को पूछताछ के लिए समन (Delhi Police summons Rajasthan CM OSD) जारी किया है. दिल्ली पुलिस ने लोकेश शर्मा को आज पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है.

सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा

कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली, सीएम गहलोत आज करेंगे महिला कांग्रेस और सेवादल के साथ अलग-अलग बैठक

जयपुर में 12 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की ओर से महंगाई हटाओ रैली का आयोजन किया जाएगा. इस रैली को लेकर सीएमआर में आज सीएम अशोक गहलोत महिला कांग्रेस की बैठक लेंगे. इसमें महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज के साथ पूरी प्रदेश कार्यकारिणी मौजूद रहेगी. इसके बाद गहलोत कांग्रेस सेवादल की बैठक लेंगे और रैली को लेकर टास्क देंगे.

सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान: बहुजन समाज पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन आज

जयपुर में आज बहुजन समाज पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन है. इस सम्मेलन में बसपा के सभी विधानसभाओं के 200 कोऑर्डिनेटर प्रभारी राम जी गौतम और मायावती के भतीजे आकाश आनंद भी मौजूद रहेंगे.

बसपा

जोधपुर प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग का दौरा

जोधपुर के प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग आज जिले के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे अधिकारियों की बैठक लेंगे और लोगों की जनसुनवाई करेंगे. वहीं, कांग्रेस की 12 दिसंबर को होने वाली महंगाई हटाओ रैली को लेकर वैभव गहलोत कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.

मंत्री सुभाष गर्ग

नीट पीजी काउंसलिंग में देरी से जुड़ा मामला, आज से समस्त सेवाओं का कार्य बहिष्कार

नीट पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी के कारण राजस्थान में रेजीडेंट चिकित्सकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. आज रात 8 बजे से चिकित्सक समस्त सेवाओं का कार्य बहिष्कार करेंगे. बता दें, अब तक रेजीडेंट चिकित्सक सिर्फ ओपीडी सेवाओं का कार्य बहिष्कार कर रहे थे.

रेजीडेंट डॉक्टर्स

नीति आयोग सदस्य प्रो. रमेश चंद आएंगे बीकानेर

नीति आयोग सदस्य प्रो.रमेश चंद आज बीकानेर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे अधिकारियों की बैठक लेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

प्रो. रमेश चंद

मंत्री रामलाल जाट आज रहेंगे उदयपुर दौरे पर

उदयपुर जिला प्रभारी मंत्री रामलाल जाट आज जिले के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और अधिकारियों की बैठक लेंगे.

मंत्री रामलाल जाट

संसद के शीतकालीन सत्र का दूसरा सप्ताह, हंगामा जारी रहने के आसार

संसद के शीतकालीन सत्र का पहला सप्ताह हंगामेदार रहा है. आज से दूसरा सप्ताह शुरू हो रहा है. ऐसे में राज्य सभा से निलंबित 12 सांसदों के मुद्दे व अन्य बिंदुओं पर हंगामे के आसार हैं. गत पांच दिनों में तीन अहम विधेयक पेश किए जा चुके हैं. इसके अलावा कई प्राइवेट मेंबर बिल भी लाए गए हैं. ऐसे में शीतकालीन सत्र के इस सप्ताह पर भी सभी की नजरें टिकी रहेंगी.

संसद

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का भारत दौरा, आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भारत दौरे पर आ रहे हैं. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin ) छह दिसंबर को भारत की आधिकारिक यात्रा पर आएंगे जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 21वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन (21st India-Russia Annual Summit ) में हिस्सा लेंगे तथा द्विपक्षीय एवं विशेष सामरिक संबंधों के सभी आयामों पर विस्तृत चर्चा करेंगे.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पीएम मोदी

राष्ट्रपति कोविंद का महाराष्ट्र दौरा आज से, 22वें मिसाइल वेसल स्क्वाड्रन को करेंगे सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) आज से 9 दिसंबर तक महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति मुंबई के नेवल डॉकयार्ड में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में नौसेना की 22वें मिसाइल वेसल स्क्वाड्रन (Indian Navy 22nd Missile Vessel Squadron) को प्रेसिडेंट स्क्वाड्रन (President's Standard) प्रदान करेंगे. आठ दिसंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में डाक विभाग द्वारा एक स्मारक डाक टिकट के साथ एक विशेष दिवस कवर भी जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details