राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Jul 12, 2021, 7:01 AM IST

Updated : Jul 12, 2021, 7:13 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

Rajasthan news today of 12 July 2021
आज की बड़ी सुर्खियां

जयपुर वज्रपात हादसा : आज भी सर्च ऑपरेशन रहेगा जारी

जयपुर वज्रपात हादसा

जयपुर के आमेर महल के सामने पहाड़ी पर स्थित वॉच टावर पर आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल हुए हैं. पुलिस और सिविल डिफेंस की टीमें मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं. सुबह पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें ड्रोन की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाएगी.

आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान में कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

राजस्थान में बारिश की संभावना

जयपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो आज पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर समेत कई जिले में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

पुरी में भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथ यात्रा आज

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा

पुरी में भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथ यात्रा आज निकलेगी. यात्रा के लिए पुरी जिला प्रशासन ने सभी आगंतुकों को होटल, लॉज और अतिथि गृहों को खाली करने का निर्देश दिया है, क्योंकि ओडिशा सरकार ने सोमवार को होने वाले महा उत्सव में जन भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया है.

एमपी में जेल प्रहरी भर्ती का फिजिकल टेस्ट आज

जेल प्रहरी भर्ती का फिजिकल टेस्ट

मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के सफल प्रतियोगियों का फिजिकल टेस्ट आज से शुरू हो रहा है. यह फिजिकल टेस्ट भोपाल के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में होगा. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020 का दूसरा चरण शुरू हो गया है.

आज दिल्ली में कई मंत्रियों से मिलेंगे सीएम शिवराज

दिल्ली में सीएम शिवराज

रविवार शाम को सीएम शिवराज भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हुए. शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक से मुलाकात की. सोमवार को भी सीएम शिवराज कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे.

आज से पूरे प्रदेश के निजी स्कूलों में अनिश्चितकाल के लिए तालाबंदी

एमपी में आज से निजी स्कूलों की हड़ताल

मुख्यमंत्री की फीस ना बढ़ाने की घोषणा के विरोध में मध्य प्रदेश के 20 हजार निजी स्कूलों में आज से अनिश्चितकाल के लिए तालाबंदी होगी. निजी स्कूलों में ऑनलाइन क्लॉसेस भी बंद रहेगी. सोमवार से यूनिट टेस्ट होने हैं, जिसको लेकर अभिभावक और छात्र असमंजस में है.

दुष्कर्म के आरोप में सजा काट रहे बंदियों को मिल रही पैरोल के मामले में हाई कोर्ट करेगा सुनवाई

जबलपुर हाई कोर्ट

मप्र हाई कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोप सजा काट रहे बंदियों को पैरोल पर छोड़े जाने पर राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की युगलपीठ ने मामले की सुनवाई 12 जुलाई को नियत की है.

उज्जैन के इस्कॉन मंदिर की आज निकलेगी रथ यात्रा

उज्जैन का इस्कॉन मंदिर

उज्जैन के इस्कॉन मंदिर की रथ यात्रा 12 जुलाई को निकलेगी. इसमें भगवन कृष्ण बलराम सुबद्रा के साथ निकलेंगे. कोरोना गाइड लाइन के चलते यात्रा मंदिर परिसर में ही निकलेगी.

दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया आज

अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली

अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली में आज से एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. यूनिवर्सिटी में इस सत्र से छह नया कोर्स शुरू हो रहे है. दिल्ली के छात्रों के लिए 85 फीसदी सीट आरक्षित है.

RSS की महाबैठक में आज ऑनलाइन जुड़ेंगे प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

RSS की महाबैठक में 12 जुलाई को 45 प्रांतों के प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे. अगले दिन 13 जुलाई को अलग-अलग संगठनों के अखिल भारतीय संगठन मंत्री ऑनलाइन माध्यम से इसमें शामिल होंगे. सूत्रों की मानें तो बैठक में मूल रूप से संगठन के कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा होगी. इसमें ज्यादा तर विषय संगठन से ही संबंधित होंगे. इसके साथ ही बैठक में कोरोना काल में वायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए स्वयंसेवकों द्वारा किए गए देशव्यापी सेवा कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी.

Last Updated : Jul 12, 2021, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details