राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Feb 10, 2022, 7:02 AM IST

Rajasthan news today
NEWS TODAY

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन

आज की बड़ी सुर्खियां

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है. आज भाजपा रीट मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के लिए जबरदस्त हंगामा कर सकती है. प्रश्नकाल में भी व्यवधान आ सकता है.

राजस्थान विधानसभा

मेघालय विधानसभा अध्यक्ष आज उदयपुर दौरे पर

मेघालय विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह आज उदयपुर के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

मेघालय के राज्यपाल

देवी सिंह भाटी का आंदोलन आज हो सकता है खत्म

गहलोत सरकार की ओर से गोचर में पट्टे जारी करने के निर्णय के विरोध को लेकर बीकानेर में पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी 13 जनवरी से अपने समर्थकों के साथ बीकानेर की नथानिया गौचर में धरने पर बैठे (Devi Singh Bhati picket) हैं. भाटी का आंदोलन आज खत्म हो सकता है.

देवी सिंह भाटी

Rajasthan University : मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन आज से शुरू

राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University Exam) ने मुख्य परीक्षा को लेकर कवायद शुरू कर दी है. स्नातक द्वितीय वर्ष, तृतीय वर्ष और सभी स्नातकोत्तर परीक्षाओं के ऑनलाइन फॉर्म (Rajasthan University Exam Form 2022) आज से भरे जाएंगे. विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.uniraj.org के माध्यम से बिना विलंब शुल्क के 10 फरवरी से 19 फरवरी तक भरे जा सकते हैं.

राजस्थान विश्वविद्यालय

UP Election 2022: पहले चरण का मतदान आज

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की शुरुआत आज से हो रही है. आज पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर चुनाव होगा. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. पहले चरण में 2.27 करोड़ मददाता वोट डालेंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव

Uttarakhand: श्रीनगर में पीएम मोदी की जनसभा

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आज बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 1 बजे विशेष विमान से पौड़ी जिले की श्रीनगर विधानसभा पहुंचेंगे. यहां से गढ़वाल लोकसभा में पड़ने वाली सभी 14 विधानसभाओं को संबोधित करेंगे. इनमें- बदरीनाथ, थराली (अजा), कर्णप्रयाग, केदारनाथ, रुद्रप्रयाग, देवप्रयाग, नरेंद्रनगर, यमकेश्वर, पौड़ी (अजा), श्रीनगर, चौबट्टाखाल, लैंसडाउन, कोटद्वार और रामनगर सीट शामिल हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी

गढ़वाल-कुमाऊं में राहुल की रैली

कांग्रेस की ओर से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज दोबारा उत्तराखंड आ रहे हैं. राहुल गांधी का पहला कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से हरिद्वार जिले के मंगलौर और दूसरा कार्यक्रम अल्मोड़ा के जागेश्वर में होगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

RBI: आरबीआई की मॉनिटरी पॉलिसी का होगा ऐलान

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) आज मॉनिटरी पॉलिसी का ऐलान कर सकता है, जिसमें रिवर्स रेपो रेट बढ़ाने से लेकर, मॉनिटरी पॉलिसी को फिर से सामान्य करने की घोषणाएं शामिल हो सकती हैं. कोरोना महामारी की शुरुआत के समय रिजर्व बैंक की तरफ से बदहाल अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए मॉनिटरी पॉलिसी को उदार बनाया था, जिसे इस बार सामान्य किया जा सकता है.

भारतीय रिजर्व बैंक

क्वाड विदेश मंत्रियों की बैठक: एस जयशंकर आज होंगे रवाना

विदेशमंत्री की दो देशों की यात्रा की घोषणा करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया, जापान और अमेरिका के अपने समकक्षों के साथ मेलबर्न में 11 फरवरी को चौथी क्वाड विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे. इसके लिए वे आज रवाना होंगे.

विदेश मंत्री एस जयशंकर

Ranji Trophy: शुरु हो रहा रणजी ट्रॉफी का पहला चरण

रणजी मैच

रणजी ट्रॉफी, घरेलू क्रिकेट में भारत का प्रमुख टूर्नामेंट है और इस साल यह दो चरणों में आयोजित किया जाएगा. पहला चरण आज 10 फरवरी से 15 मार्च तक चलेगा, जहां 57 दिनों में 34 मैच खेले जाएंगे. दूसरे चरण में 30 मई से 26 जून तक निर्धारित 28 दिनों में सात मैच खेले जाएंगे. कुल मिलाकर 62 दिनों में 64 मैच खेले जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details