राजस्थान

rajasthan

खेलो इंडिया से पहले आयोजित होंगे राजस्थान गेम्स, एशियन गेम्स की तर्ज पर होगा खेलों का 'महाकुम्भ'

By

Published : Sep 26, 2019, 7:43 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट में राजस्थान गेम्स की घोषणा की थी जो अब साकार होने जा रही है. खेलों के इस महाकुंभ का आयोजन एशियन गेम्स की तर्ज पर होगा, साथ ही भारत सरकार के खेल मंत्रालय की ओर से आयोजित होने वाले खेलो इंडिया से पहले शुरू किया जाएगा.

Rajasthan Games, राजस्थान गेम्स की घोषणा

जयपुर. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में घोषणा की थी और कहा था खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में राजस्थान गेम्स का आयोजन किया जाएगा. इस आयोजन को लेकर प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान गेम्स का आयोजन खेलो इंडिया से पहले किया जाएगा.

...'खेलो इंडिया' से पहले आयोजित होंगे राजस्थान गेम्स

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री ने राजस्थान गेम्स की घोषणा बजट के दौरान की थी. ऐसे में हम चाहते हैं कि खेलो इंडिया से पहले राजस्थान गेम्स का आयोजन किया जाए. ताकि खेलो इंडिया में राजस्थान की ओर से बेहतर खिलाड़ी भाग ले सकें और उन्हें केंद्र सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जा रही योजनाओं का भी लाभ मिल सके.

पढ़ेंः वाड्रा मामला : निर्धारित समय से पहले सुनवाई पर जबरदस्त बहस, वाड्रा के वकीलों पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप

मंत्री चांदना ने कहा कि इन गेम्स का आयोजन बड़े स्तर पर किया जाएगा ताकि प्रदेश के हर काबिल खिलाड़ी को इसमें खेलने का मौका मिले और प्रदेश से बेहतर खिलाड़ी तैयार किया जा सके. इस आयोजन में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राजस्थान सरकार की ओर से सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी. जिसमें खेल उपकरण और स्कॉलरशिप शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details