राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने संभाला पदभार, कहा- मिशन 2023 को पूरा करना मेरी प्राथमिकता

राजस्थान सरकार के आपदा प्रबंधन कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) ने मंगलवार को अपना पदभार संभाल लिया है. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि मिशन 2023 को पूरा करना मेरी प्राथमिकता है.

By

Published : Nov 23, 2021, 1:57 PM IST

Disaster Management Minister Govind Ram Meghwal, Gehlot Government
आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने संभाला पदभार

जयपुर. सरकार के पुनर्गठन (Rajasthan Cabinet Reorganization) और विभागों के बंटवारे के बाद अब मंत्रियों ने कामकाज करना शुरू कर दिया है. गहलोत सरकार (Gehlot Government) में कैबिनेट मंत्री बनाए गए गोविंद राम मेघवाल (Minister Govind Ram Meghwal) ने पदभार संभालने के बाद ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए मिशन 2023 के लक्ष्य को प्राथमिकता के साथ पूरा करते हुए आगे बढ़ेंगे.

पढ़ें- Rajasthan Political Appointments: विस्तार के बाद संसदीय सचिवों की लिस्ट का इंतजार, कुल 15 पदों पर नियुक्ति संभव

कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल (Minister Govind Ram Meghwal) ने कहा कि मुझे आपदा प्रबंधन और प्रशासनिक सुधार विभाग का जिम्मा दिया है. उसको मजबूती के साथ पूरा करेंगे. जो जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी है उसे पूरा करूंगा. मेघवाल ने कहा कि जो लक्ष्य मुख्यमंत्री ने निर्धारित किया है कि 2023 में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनानी है उसको पूरा किया जाएगा. इसी लक्ष्य पर काम करने के लिए जो रणनीति है उस रणनीति के तहत काम करेंगे.

आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने संभाला पदभार

'योजनाओं को धरातल पर पहुंचाना है'

गोविंद राम मेघवाल (Minister Govind Ram Meghwal) ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिस तरीके से काम किया है और अब तक जो जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई है उसका लाभ सभी को मिले यह हमारी प्राथमिकता है. सरकार की योजनाओं में अब कोई कमी नहीं है. उन योजनाओं को धरातल पर पहुंचाना है. प्रदेश के हर नागरिक को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए धरातल पर काम करेंगे. गांव-ढाणी में लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक करेंगे.

पढ़ें- Gehlot Cabinet : मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, जानिए शपथ लेने वाले नवनियुक्त सदस्यों का जीवन परिचय...

बीजेपी के दावे हुए फेल

मेघवाल ने कहा कि बीजेपी (BJP) के नेता जिस तरीके से कहते थे कि मंत्रिमंडल विस्तार होते ही गहलोत सरकार गिर जाएगी, लेकिन मंत्रिमंडल पुनर्गठन भी हो गया और हम विभाग में बैठ गए. लेकिन इस तरह का कोई विवाद नहीं है और सब मिलकर काम कर रहे हैं. बीजेपी की सारी बातें झूठी साबित हुई है. किसी भी तरह की कोई नाराजगी अब हमारे बीच में नहीं है. अगर किसी में थोड़ी बहुत नाराजगी भी है तो मुख्यमंत्री इसको पूरा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details