राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दूसरे राज्य में प्रैक्टिस कर सकते हैं राजस्थान के क्रिकेट खिलाड़ी, आरसीए कर रहा तैयारी : वैभव गहलोत

कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां नहीं हो रही हैं. आगामी कुछ महीने तक अभी भी क्रिकेट प्रैक्टिस और क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां शुरू होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. ऐसे में अपने खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करवाने के लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन दूसरे राज्य का रुख कर सकता है.

By

Published : Nov 20, 2020, 9:29 PM IST

Rajasthan news, crickete match, corona affect on crickete match
दूसरे राज्य में प्रैक्टिस कर सकते हैं राजस्थान के क्रिकेट खिलाड़ी

जयपुर. कोरोना संक्रमण काल के दौरान बीते 9 माह से प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां बंद हैं. ऐसे में आगामी कुछ महीने तक क्रिकेट प्रैक्टिस और क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां शुरू होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. अपने खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करवाने के लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन दूसरे राज्य का रुख कर सकता है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि हाल ही में कोरोना के कारण प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां बंद हो चुकी है. ऐसे में लंबे समय से क्रिकेट से जुड़े खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं.

दूसरे राज्य में प्रैक्टिस कर सकते हैं राजस्थान के क्रिकेट खिलाड़ी

उन्होंने कहा कि यदि खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं करेंगे, तो आगामी क्रिकेट सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर काफी असर पड़ेगा. ऐसे में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अन्य राज्य में क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करवाने की संभावनाएं तलाश रहा है. वैभव गहलोत ने कहा कि प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां शुरू करवाने को लेकर उन्होंने सरकार को पत्र लिखा है और बीसीसीआई की ओर से जो गाइडलाइन क्रिकेट शुरू करने को लेकर कही गई है, उसका जिक्र भी पत्र में किया गया है. ऐसे में यदि सरकार की ओर से अनुमति नहीं मिलती है, तो आरसीए अन्य राज्य की ओर रुख कर सकता है, जहां खिलाड़ियों को प्रैक्टिस का मौका मिल सके.

यह भी पढ़ें-गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद प्रदेश में लगाई धारा 144

वैभव गहलोत ने कहा कि उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी माह के दौरान बीसीसीआई डॉमेस्टिक क्रिकेट की शुरुआत कर सकता है. यदि राजस्थान के खिलाड़ियों को पर्याप्त प्रैक्टिस का मौका नहीं मिलता है, तो निश्चित तौर पर राजस्थान के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर इसका असर देखने को मिलेगा. बताया यह भी जा रहा है कि अन्य राज्यों ने अपने क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रैक्टिस की अनुमति दे दी है और खिलाड़ियों के लिए कैंप भी लगाए जा रहे हैं. ऐसे में यदि राजस्थान के क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रैक्टिस का मौका नहीं मिलता है, तो आने वाले क्रिकेट सीजन में इसका असर साफ तौर पर देखने को मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details