राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 1, 2021, 6:59 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 9:43 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान में 50 लाख नए सदस्य बनाएगी कांग्रेस, सदस्यता रिन्यू कर गहलोत बोले- केंद्र में सांप्रदायिक ताकतें हावी

राजस्थान कांग्रेस ने आज (1 नवंबर) डिजिटल सदस्यता अभियान की शुरुआत की. इसमें पार्टी ने 50 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. गहलोत ने इस दौरान संबोधन में कहा कि केंद्र की सत्ता पर साम्प्रदायिक ताकतें हावी हैं.

congres digital membership campaign
congres digital membership campaign

जयपुर.प्रदेश में आज से कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई. कांग्रेस ने इस बार प्रदेश में 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. इस सदस्यता अभियान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सदस्यता का नवीनीकरण करवाया, जिसका अनुमोदन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने किया. आज ही प्रदेश कांग्रेस की ओर से कार्यक्रम में पहुंचे विधायकों, मंत्रियों और पदाधिकारियों को पहले दिन ही 5 लाख फार्म दिए गए.

इस दौरान गहलोत ने कहा कि सदस्यता एक महत्वपूर्ण अभियान है. इसके बाद कांग्रेस का जन जागरण अभियान भी अहम होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जनजागरण अभियान में पदयात्रा होगी और प्रभात फेरी निकलेगी ताकि जनता के बीच यह बात पहुंचे की जो ताकतें सत्ता पर हावी हैं, वह साम्प्रदायिक हैं और उनका लोकतंत्र पर यकीन नहीं है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना

पढ़ें:कांग्रेस सदस्यता अभियान लांच: नहीं शामिल हो सके माकन, बैठक में पहुंचे केवल 18 विधायक और 7 मंत्री

उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर सत्ता में आना आसान काम है. आग लगाना आसान होता है, लेकिन उसे बुझाना बहुत मुश्किल होता है. केंद्र की सत्ता पर साम्प्रदायिक ताकतें हावी हैं. अगर कोई सरकार से असहमत है और सरकार के खिलाफ कुछ कह दिया तो वह देशद्रोही कहा जाता है. आजादी के बाद पहली बार ऐसा माहौल बना है. आज देश में लोकतंत्र, संविधान और देश खतरे में है. ऐसे में कांग्रेस के साथ ही देशवासियों की जिम्मेदारी है कि वे ऐसी ताकतों को पहचानें.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सब साथ बैठे हैं और पहले जो भूल चूक हुई, वह हुई. अब हम सब एकजुट होकर काम करेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा की कि सदस्यता अभियान में भले ही हम मेंबर कम बनाएं लेकिन जो भी मेंबर बने वह हवा में न बनाकर असली कांग्रेस के मेंबर बने.

बता दें कि राजस्थान में सचिन पायलट की नाराजगी के बाद राजस्थान में हुई राजनीतिक उठापटक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अक्सर यह कहते हुए नजर आते रहे हैं कि वह अब 'भूलो और माफ करो' के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं. जबकि आज पहली बार उन्होंने यह कहा है कि पहले जो भी भूल चूक हुई उससे आगे बढ़कर अब एकजुट होकर काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है

डोटासरा ने कहा-50 लाख मेंबर बनाए जाएंगे

यह भी पढ़ें.बिना जयपुर लैंड किए ही दिल्ली वापस लौटा माकन का विमान, सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग हुई लेट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से कहा कि अब प्रदेश कांग्रेस की ओर से अधिवेशन बुलाया जाए और उस अधिवेशन में प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजे जाएं .गहलोत ने कहा की पीसीसी मेंबर और एआईसीसी मेंबर को केवल एक बार वोटिंग के समय याद किया जाता है. उसके बाद उनकी कोई पूछ नहीं होती है. ऐसे में अब प्रदेश कांग्रेस अपने अधिवेशन करें और अधिवेशन से तैयार प्रस्ताव सरकार को भेजे सरकार संगठन के सुझावों के आधार पर काम करेगी.

डोटासरा बोल गए 50 लाख को 50 हजार मेंबर

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की ओर से इस बार 50 लाख मेंबर बनाए जाएंगे. इसके लिए आज ही कांग्रेस के नेताओं को 5 लाख सदस्यता फॉर्म दे दिए हैं. इस दौरान अपनी बात रखते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 50 लाख सदस्यों बनाने की जगह गलती से 50 हजार सदस्य बोल गए.

Last Updated : Nov 1, 2021, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details