राजस्थान

rajasthan

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने बढ़ते कोरोना वायरस के रोगियों पर जताई चिंता

By

Published : Apr 14, 2020, 8:23 PM IST

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान और खास तौर पर जयपुर में बढ़ते कोरोना वायरस के रोगियों पर चिंता जताई है. इसके साथ यह भी कहा कि राजस्थान सरकार ज्यादा कोरोना टेस्ट करवा रही है, इसके चलते सही संख्या सामने आ रही है. पायलट ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सामने आकर खुद ही करवाएं ज्यादा से ज्यादा टेस्ट. इस रोग में ज्यादातर लोग स्वस्थ हो जाते हैं इसलिए डरने की बात नहीं है.

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, jaipur news, rajasthan news, corona virus
पायलट ने बढ़ते कोरोना वायरस के रोगियों पर जताई चिंता

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रदेश में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर चिंता जताई है. पायलट ने कहा कि अभी भी लगातार संख्या बढ़ रही है. ऐसे में हमें ज्यादा सतर्कता से काम करना होगा. राजस्थान के 25 जिलों में पॉजिटिव केस आ रहे हैं विशेष तौर पर जयपुर में ही संख्या ज्यादा है.

पायलट ने बढ़ते कोरोना वायरस के रोगियों पर जताई चिंता

पायलट ने कहा कि अलग-अलग विभाग के लोग, सरकार मिलकर अपनी ताकत से संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रहे हैं. जल्द ही हम लोग इस काम में कामयाब होंगे. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा होने के पीछे असली कारण राजस्थान में कोरोना के टेस्ट ज्यादा होने को बताया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में टेस्टिंग ज्यादा हो रही है, इसके चलते ही सही संख्या सामने आ रही है. कई राज्यों में टेस्ट कम हो रहे हैं.

पायलट ने जयपुर में कोरोना वायरस के पेशेंट बढ़ने पर कहा कि हर जिले के अलग-अलग समीकरण होते हैं. जयपुर बहुत बड़ा शहर है. जिसमें ज्यादा आबादी कम जगह में रह रही है. इसके चलते दिक्कत हो रही थी. लेकिन अब लॉकडाउन का पूरा पालन करवाया जा रहा है.

पूर्व पीसीसी अध्यक्ष स्व मथुरा दास माथुर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते पायलट

कोरोना के टेस्ट में डरने की बात नहीं- पायलट

पायलट ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस में अधिकांश लोग उपचार के बाद सही हो जाते हैं, ऐसे में स्वेच्छा से अगर लोग अपना टेस्ट करवाएंगे और टेस्ट करवाने में डरेंगे नहीं तो उनका उपचार भी आसानी से हो सकेगा. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अभी अफवाहें चल रही हैं. जिसके चलते लोग सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन इस टेस्ट में किसी को डरने की बात नहीं है, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण होने के बाद भी इसमें ज्यादातर लोग स्वस्थ होकर ही आते हैं.

यह भी पढ़ें-SPECIAL: अजमेर की पहली ऐसी ग्राम पंचायत जहां CCTV से हो रही है निगरानी

हम लोगों की मदद करेंगे- पायलट

उन्होंने बताया कि राजस्थान में टेस्ट ज्यादा हो सके इसके लिए सरकार ने टेस्टिंग किड्स इंपोर्ट करवाए हैं. अभी नकारात्मक छवि बनी हुई है. लोग अफवाह फैलाते हैं लेकिन डरने की कोई बात नहीं है.बता दें कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायल भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती और पूर्व पीसीसी अध्यक्ष स्व मथुरा दास माथुर की पुण्यतिथि पर पीसीसी मुख्यालय पहुंचे थे. जहां पायलट ने पुष्पांजलि कार्यक्रम में हिस्सा लिया. साथ ही डॉ. भीमराव अम्बेडकर और पूर्व पीसीसी अध्यक्ष स्व मथुरा दास माथुर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details