राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय का आदेशः प्रयोगशाला सहायक से अध्यापक बनने वालों को चयनित वेतनमान दिया जाए

राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय अधिकरण ने प्रयोगशाला सहायक से अध्यापक पद पर समायोजित हुए कर्मचारियों को प्रथम नियुक्ति तिथि से चयनित वेतनमान देने के संबंध में विचार करने को कहा है.

By

Published : Aug 9, 2021, 9:33 PM IST

राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय, Rajasthan Civil Service
चयनित वेतनमान देने के आदेश

जयपुर. राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय अधिकरण ने प्रयोगशाला सहायक से अध्यापक पद पर समायोजित हुए कर्मचारियों को प्रथम नियुक्ति तिथि से चयनित वेतनमान देने के संबंध में विचार करने को कहा है. वहीं, अधिकरण ने पूर्व में वसूली गई रिकवरी राशि लौटाने को कहा है.

अधिकरण ने कहा है कि अपीलार्थी इस संबंध में विभाग में अपना अभ्यावेदन पेश करें. अधिकरण ने यह आदेश जयसिंह और अन्य की अपीलों पर दिए. अपील में अधिवक्ता सुनील कुमार सिंगोदिया ने बताया कि अपीलार्थी साल 1985 में प्रयोगशाला सहायक बने थे. वहीं, अक्टूबर 1997 के आदेश की पालना में प्रयोगशाला सहायकों को अध्यापक पद पर समायोजित कर लिया गया.

अपील में कहा गया कि वित्त विभाग की अधिसूचनाओं के आधार पर अपीलार्थियों को एसीपी और ग्रेड-पे का लाभ दे दिया. साल 2019 में वित्त विभाग की ओर से जुलाई 2013 में जारी परिपत्र की गलत व्याख्या कर अपीलार्थियों की ग्रेड-पे को घटा दिया गया और अधिक दी गई राशि की रिकवरी निकाल दी. अपील में कहा गया कि विभाग ने मनमाने रूप से ग्रेड-पे में संशोधन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details