राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Rajasthan Cabinet Reorganization: सुरक्षा में तैनात किए गए 1600 पुलिसकर्मी

Rajasthan Cabinet Reorganization: राजभवन में कैबिनेट व राज्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए जयपुर पुलिस (Jaipur Police) ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा में 1600 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

By

Published : Nov 21, 2021, 1:01 PM IST

jaipur police, oath ceremony
jaipur police

जयपुर.गहलोत मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजभवन में कैबिनेट व राज्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए जयपुर पुलिस (Jaipur Police) ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर हैदर अली जैदी की ओर से तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग की जा रही है.

पढ़ें- Rajasthan Cabinet Reorganization: Sachin Pilot बोले- संतुलित रहेगा कैबिनेट, मिशन 2023 के लिए हम तैयार...आलाकमान को कहा धन्यवाद

राजभवन में शपथ ग्रहण व अन्य तमाम कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा में 1600 पुलिसकर्मियों (Jaipur Police) को तैनात किया गया है. जिसमें क्विक रिस्पांस टीम, इमरजेंसी रिस्पांस टीम और जयपुर पुलिस के कमांडो शामिल किए गए हैं. इसके अतिरिक्त हथियारबंद जवानों को सिविल लाइंस फाटक से लेकर राजभवन के बाहर तक तैनात किया गया है.

रविवार शाम को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए 1200 पुलिसकर्मी राजभवन के अंदर और बाहर सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. इसी प्रकार से प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर सुरक्षा में 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही 5 आईपीएस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए फील्ड में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं, अभय कमांड सेंटर से भी सुरक्षा व्यवस्थाओं की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. इसके साथ ही राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान यातायात को डाइवर्ट करने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details