राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पीएम मोदी के जन्मदिन पर BJP कर रही ये खास काम.. युवा मोर्चा को इन 6 कार्यक्रमों की सौंपी जिम्मेदारी

राजस्थान बीजेपी (Rajasthan BJP) पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) को लेकर तैयारियों में जुटी है. पीएम जन्मदिन को बीजेपी सेवा कार्य अभियान के रूप में मनाएगी. इसके तहत 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा कार्य किए जाएंगे.

By

Published : Sep 16, 2021, 7:10 PM IST

Updated : Sep 16, 2021, 7:39 PM IST

Rajasthan BJP, PM Modi birthday
पीएम मोदी का जन्मदिन पर राजस्थान बीजेपी का कार्यक्रम

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिवस है. प्रदेश भाजपा इस सेवा कार्य अभियान के रूप में समर्पित करेगी. भाजपा 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक इसके लिए अभियान चलाकर जनसेवा के विभिन्न कार्य करेगी. भाजपा के अग्रिम संगठन युवा मोर्चा को ऐसे छह कार्यक्रमों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में मोदी के बतौर मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक के सफर को दर्शाती चित्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी.

भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा और राजस्थान भाजपा मीडिया प्रदेश सह संयोजक पंकज मीणा ने गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में प्रेस वार्ता की. जिसमें बताया कि शुक्रवार भाजपा मंडल स्तर तक सरकारी अस्पतालों में फल वितरण का कार्यक्रम करेगी. वहीं अलग-अलग जगह ब्लड डोनेशन कैंप लगाए जाएंगे. इसी तरह भाजपा कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान के कार्यक्रमों को भी अपने हाथ में लेंगे. मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने कहा कि इसके अलावा भाजपा युवा मोर्चा को जो सेवा और समर्पण अभियान के तहत छह अलग-अलग कार्यक्रम दिए गए हैं, वो इस प्रकार है-

नवभारत मेला- जिसके तहत प्रदेश के गांव और कस्बों तक युवा मोर्चा कार्यकर्ता मोबाइल वैन के जरिए यह मेला आयोजित करेगा इस मोबाइल में अलग-अलग इलाकों में जाकर मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगी.

रक्तदान कार्यक्रम- युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रदेश के 1068 मंडलों में रक्तदान कार्यक्रम आयोजित करेंगे. इसमें एकत्रित होने वाले रक्त को जरूरतमंद रोगियों को उपलब्ध कराया जाएगा.

स्वच्छता से सम्मान अभियान-इस कार्यक्रम के तहत युवा मोर्चा कार्यकर्ता अलग-अलग मंडलों में स्वच्छता अभियान भी चलाएंगे और स्वच्छता कार्य में जुटे सफाई कर्मियों का सम्मान भी करेंगे.

आजादी का अमृत महोत्सव-स्वाधीनता के 75 साल पूर्ण होने के नाते पर आजादी का महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. युवा मोर्चा कार्यकर्ता मौजूदा अभियान के तहत स्वाधीनता आंदोलन से संबंधित स्थानों को चिंहिंत कर वहां विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी.

मोदी का अंत्योदय कार्यक्रम- इसके तहत मोदी सरकार की योजनाओं के लाभ लेने वाले लोगों से मिलकर उनके अनुभव सोशल मीडिया के जरिए साझा किए जाएंगे.

नमो प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता-सेवा और समर्पण अभियान के दौरान जिला युवा मोर्चा कार्यकर्ता विभिन्न कॉलेजों शिक्षण संस्थानों में पहुंचकर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित कर आएंगे. इसमें युवाओं को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे.

Last Updated : Sep 16, 2021, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details