राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भाजपा ने पंचायत राज व जिला परिषद चुनाव के लिए कसी कमर, लगाए प्रभारी, सह प्रभारी और प्रदेश समन्वयक...

पंचायत राज चुनाव, जिला परिषद चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में रविवार को प्रदेश भाजपा ने छह जिलों में होने वाले पंचायत राज व जिला परिषद के चुनाव के लिए प्रभारी, सह प्रभारी और प्रदेश समन्वयको की घोषणा की है.

By

Published : Aug 8, 2021, 3:33 PM IST

Updated : Aug 8, 2021, 9:43 PM IST

rajasthan bjp
भाजपा ने पंचायत राज व जिला परिषद चुनाव के कसी कमर

जयपुर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रभारी, सह प्रभारी और समन्वयकों की सूची जारी की है. इसके तहत जयपुर जिले में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ को प्रभारी, जबकि किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवा और वरिष्ठ नेता ओपी यादव को सह प्रभारी जिम्मेदारी दी गई है.

इसी तरह भरतपुर जिले में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी को प्रभारी, सांसद मनोज राजोरिया और पूर्व प्रदेश महामंत्री वीरमदेव सिंह को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. दौसा जिले में पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी को बतौर प्रभारी, जबकि विधायक अभिनेश महर्षी और वरिष्ठ नेता गोवर्धन वर्मा को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है.

प्रभारी, सह प्रभारी और प्रदेश समन्वयक की सूची...

सवाई माधोपुर जिले में विधायक मदन दिलावर को प्रभारी, जबकि प्रदेश मंत्री अशोक सैनी और युवा नेता अभिमन्यु राजवी को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. जोधपुर जिले में भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी को बतौर प्रभारी, जबकि विधायक जोगेश्वर गर्ग और वरिष्ठ नेता माधोराम चौधरी को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. इसी तरह सिरोही जिले में पूर्व सांसद नारायण पंचारिया को प्रभारी, विधायक अविनाश गहलोत को सह प्रभारी और वरिष्ठ नेता श्रवण बंजारा को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है.

पढ़ें :भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का दावा- सचिन पायलट अच्छे नेता, जल्द होंगे हमारे!

पंचायत राज और जिला परिषद चुनाव के लिए प्रदेश भाजपा ने प्रदेश समन्वयक भी बनाए हैं. इनमें प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल, पंचायत राज प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक काशीराम गोदारा और प्रदेश सह कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता को प्रदेश समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई है.

वहीं इन 6 जिलों की 78 पंचायत समितियों में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है.

Last Updated : Aug 8, 2021, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details