राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

रियल एस्टेट से जुड़े नामी कारोबारी समूह के 40 ठिकानों पर छापेमारी, अघोषित आय उजागर होने की आशंका

जयपुर में आयकर विभाग ने रियल एस्टेट के दो कारोबारी समूह और उनसे जुड़े लोगों के 40 ठिकानों पर बड़ी छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. वहीं इस दौरान बड़ी मात्रा में अघोषित आय उजागर होने की आशंका जताई जा रही है.

By

Published : Oct 22, 2019, 11:11 PM IST

इनकम टैक्स कार्रवाई, Income tax department guerrilla action

जयपुर.राजधानी में आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने जगतपुरा, मालवीय नगर, एनआरआई कॉलोनी, टोंक रोड, सांगानेर और अजमेर रोड सहित कई जगहों पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. जानकारी के अनुसार विभाग की अलग-अलग टीमें एक निजी ग्रुप और उनसे जुड़े करीब 40 ठिकानों पर छापेमारी की.

जयपुर में आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई

इस दौरान सभी ठिकानों पर 250 से ज्यादा आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ पुलिसकर्मी ने भी कार्रवाई को अंजाम दिया. बता दें कि ग्रुप का करीब 450 करोड़ का प्रोजेक्ट पृथ्वीराज नगर में चल रहा है. वहीं कार्रवाई के दौरान शुरुआती जांच में करोड़ों रुपए का बेनामी लेनदेन होने की बात भी सामने आई है. इसके साथ ही बड़ी संख्या में बेनामी संपत्ति मिलने की भी संभावना जताई जा रही है.

पढ़ें- कोटा पहुंची 'हाउसफुल 4' टीम, एक्टर्स की झलक नहीं मिलने पर निराश हुए फैंस

अघोषित आय की मिली थी सूचना

आयकर विभाग के अधिकारी कारोबारी समूह के बैंक लॉकर्स, निवेशक और बैंक खातों की भी जांच कर रहे हैं. साथ ही समूह से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है. आयकर विभाग को कई दिनों से इन कारोबारी समूह के पास अघोषित आय होने की सूचनाएं मिल रही थी, जिसके बाद आयकर विभाग ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details