राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

RU कुलपति के खिलाफ NSUI का हल्लाबोल, पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां..5 को लिया हिरासत में

राजस्थान विश्वविद्यालय में हुए एनएसयूआई के प्रदर्शन को शुरू होता देख आज पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और 5 छात्रों को हिरासत में लिया. छात्र कुलपति पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं इस मांग को लेकर विधानसभा कूच करने की चेतावनी दी.

By

Published : Jul 19, 2019, 9:26 PM IST

जयपुर में एनएसयूआई का जोरदार प्रदर्शन

जयपुर. एनएसयूआई संगठन विश्वविद्यालय कुलपति आरके कोठारी को हटाने की मांग को लेकर परिसर में धरना दे रहा है. वहीं, शुक्रवार को संगठन की ओर से आंदोलन को तेज करते हुए प्रदर्शन भी किया गया. जहां, छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए कुलपति आरके कोठारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा.

जयपुर में एनएसयूआई का जोरदार प्रदर्शन

वहीं, प्रदर्शन को उग्र होता देख पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिये लाठियां भांजी. साथ ही शांति भंग करने के लिए आरोप में 5 छात्रों को गिरफ्तार किया. मामले को लेकर एनएसयूआई संगठन ने कुलपति पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि, खुद को बचाने के लिए कुलपति ने छात्रों पर लाठी चार्ज करवाया. लेकिन संगठन कुलपति को हटाने के लिए विधानसभा कूच करेगा.

इस दौरान छात्रों ने आमरण अनशन की चेतावनी देते हुए नई लाइब्रेरी जल्द शुरू करने, लाइब्रेरी के निर्माण कार्य में हुए घोटाले की जांच करने, विश्वविद्यालय परिसर में ठंडे पानी की व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने जैसी 11 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details