राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

3 सूत्री मांग को लेकर राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन का प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

इंटर डिस्कॉम ट्रांसफर नीति बनाए जाने और आईआईटी योग्यता धारी तकनीकी कर्मचारियों को टेक्नीशियन पदनाम देने सहित तीन सूत्री मांग पत्र को लेकर जयपुर में प्रदर्शन हुआ. सोमवार को प्रदेश के सभी अधीक्षण अभियंता कार्यालय में विद्युत कर्मचारियों ने धरना देकर प्रदर्शन किया और डिस्कॉम प्रबंधन पर आरोप लगाए.

By

Published : Sep 30, 2019, 5:32 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 10:23 PM IST

jaipur news, राजस्थान की खबर

जयपुर.राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले हुए इस विरोध प्रदर्शन बड़ी संख्या में विद्युत वितरण उत्पादन और प्रसारण निगम से जुड़े तकनीकी कर्मचारी शामिल हुए. जयपुर में विरोध-प्रदर्शन राम मंदिर स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में किया गया.

राजस्थान में बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवेंद्र नागर के नेतृत्व में हुए इस प्रदर्शन में कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि डिस्कॉम प्रबंधन की गलत नीतियों के चलते तकनीकी कर्मचारी परेशान हैं. उनका कहना था कि राजस्थान में विद्युत वितरण, उत्पादन और प्रसारण निगम में हजारों कर्मचारी काम कर रहे हैं, लेकिन इंटर डिस्कॉम ट्रांसफर नीति अब तक नहीं बनाई गई. जिससे कई कर्मचारी वर्षों से अपने मूल जिले में नहीं आ पाए.

पढ़ें: जिला स्तरीय बैठक में अधिकारियों पर भड़के स्पीकर सीपी जोशी, कहा- ऑफिस में बैठकर नहीं ग्राउंड पर उतर कर करें कार्रवाई

वहीं, साल 2015 में हुई टूल डाउन हड़ताल के दौरान एसोसिएशन की जिन तीन पदाधिकारियों के डिमोशन की कार्रवाई की गई थी उसे भी अब तक वापस नहीं लिया गया और ना ही इनके खिलाफ की गई कानूनी कार्रवाई अब तक वापस की गई. एसोसिएशन ने मांग की कि डिस्कॉम प्रबंधन जल्द से जल्द इन 3 सूत्री मांगों पर सकारात्मक निर्णय करे, वरना आगे भी आंदोलन जारी रखा जाएगा. एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मांग पत्र को लेकर अधीक्षण अभियंता और मुख्य अभियंता को भी ज्ञापन सौंपा.

Last Updated : Sep 30, 2019, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details