राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भाजपा प्रत्याशियों की सूची पर सियासी उबाल, पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

जयपुर नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही सियासी बवाल शुरू हो गया. सूची में अपना नाम नहीं आने से कई भाजपा कार्यकर्ता नाराज होकर पार्टी मुख्यालय आ पहुंचे और यहां जमकर नारेबाजी करने लगे.

By

Published : Oct 19, 2020, 12:24 AM IST

lजयपुर नगर निगम चुनाव,  jaipur news, ist of bjp candidates, भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन
भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

जयपुर.बीजेपी प्रत्याशी की सूची जारी होने के साथ ही पार्टी मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया. यहां मौजूद सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का एक भाजपा कार्यकर्ता तो सूची में नाम न आने पर फूट-फूट कर रोने लगा और पार्टी परिसर में ही नीचे लेट गया. वहीं मालवीय नगर क्षेत्र की कुछ महिलाएं यहां पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने से नाराज होकर विरोध प्रदर्शन करने लगी. देखते ही देखते अन्य विधानसभा क्षेत्र और वार्डों के भी नाराज कार्यकर्ता यहां पहुंचना शुरू हो गए.

भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी करने लगे, इनका आरोप था कि संगठन ने कुछ महीने पहले सक्रिय हुए कार्यकर्ताओं को टिकट दे दिया. जबकि सालों से पार्टी में सक्रिय और निष्ठा पूर्वक काम करने वाले कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर दिया गया. अपने चहेतों को टिकट न मिलने से नाराज भाजपा विधायक और विधायक प्रत्याशियों ने भी नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के निवास से लेकर पार्टी मुख्यालय तक परेड की.

ये पढ़ें:जयपुर नगर निगम चुनाव प्रत्याशी चयन में किस भाजपा विधायक की कितनी चली, देखिए...

वहीं भाजपा विधायक अशोक लाहोटी कालीचरण सराफ और पूर्व विधायक कैलाश वर्मा सहित अन्य नेता अपनी नाराजगी जताने के लिए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के निवास भी गए जहां. उन्होंने संगठन द्वारा टिकट चयन में की गई विधायकों की उपेक्षा का आरोप लगाया. वहीं यह नेता भाजपा मुख्यालय भी आए जहां उन्होंने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री के समक्ष अपनी नाराजगी भी जताई.

मतलब साफ है कि, टिकट तो घोषित हो गए. लेकिन इसके साथ ही शुरू हुआ सियासी उबाल अब जल्द ही उफान पर भी आने वाला है. जिसका खामियाजा भाजपा को इन चुनावों में भुगतना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details