राजस्थान

rajasthan

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के लिए अब दिल्ली में होगी अंतिम दौर की चर्चा, बीकानेर से डोटासरा भी हुए रवाना

By

Published : Dec 19, 2020, 3:24 PM IST

Updated : Dec 19, 2020, 9:16 PM IST

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के लिए अब दिल्ली में अंतिम दौर की चर्चा होगी. बैठक के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा शनिवार को बीकानेर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. डोटासरा दिल्ली में सुबह 10 बजे राजस्थान प्रभारी अजय माकन से मुलाकात करेंगे.

Rajasthan Congress Executive,  Dotasara will meet Ajay Maken
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर चल रही कवायद अब अपने अंतिम दौर में प्रवेश कर गई है. प्रदेश प्रभारी अजय माकन यह साफ कर चुके हैं कि 31 दिसंबर तक राजस्थान कांग्रेस की कार्यकारिणी बन जाएगी, तो वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी शनिवार को बीकानेर से सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

हालांकि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा इसे निजी यात्रा बता रहे हैं, लेकिन डोटासरा की यह दिल्ली यात्रा सीधे तौर पर राजस्थान कांग्रेस संगठन के गठन के लिए अहम मानी जा रही है. गोविंद सिंह डोटासरा रविवार को अजय माकन से मुलाकात कर अपनी कार्यकारिणी पर अंतिम दौर की चर्चा करेंगे.

बताया जा रहा है कि रविवार को पहले से दिल्ली में मौजूद पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से भी इन दोनों नेताओं की मुलाकात होगी. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा अपने इस दौरे पर संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला से भी मुलाकात करेंगे.

नए अध्यक्ष के चुनाव पर बड़ा एलान संभव

वहीं, कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष, असंतुष्ट नेताओं और तमाम मुद्दों को लेकर 10 जनपथ पर सरगर्मी तेज हो गई है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर बैठक हुई. इस बैठक में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहे. इन दोनों के अलावा मीटिंग में कमलनाथ, पी चिदंबरम, अशोक गहलोत, पृथ्वीराज च्वहाण, भुपेंद्र सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, शशि थरूर, पवन बंसल, हरीश रावत भी मौजूद रहे.

बता दें, हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि कमलनाथ ने मिलकर कांग्रेस अध्यक्ष को सलाह दी थी कि उन्हें खुद पार्टी के इन वरिष्ठ नेताओं से मिलकर इनकी नाराजगी दूर करनी चाहिए, क्योंकि ये सभी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उनका अपना राजनीतिक कद है.

Last Updated : Dec 19, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details