राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: ईसाइयों के ईस्टर पर्व पर निकाली गई प्रभात फेरी

ईसाई समाज का प्रमुख पर्व ईस्टर रविवार को श्रद्धा और विश्वास के साथ मनाया गया. ईसा मसीह के पुनर्जीवित होने की खुशी में शहर के सभी 170 गिरजाघरों से प्रभात फेरी निकाली गई. इस मौके पर चर्च में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की गई.

By

Published : Apr 5, 2021, 1:20 AM IST

festival of Christians , Prabhat Ferry
ईसाइयों के ईस्टर पर्व पर निकाली गई प्रभात फेरी

जयपुर.ईसाई समाज का प्रमुख पर्व ईस्टर रविवार को श्रद्धा और विश्वास के साथ मनाया गया. ईसा मसीह के पुनर्जीवित होने की खुशी में शहर के सभी 170 गिरजाघरों से प्रभात फेरी निकाली गई. इस मौके पर चर्च में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की गई. जिसमें चर्च के फादर और पास्टर ने ईसा मसीह के पुनर्जीवित होने की खुशी में प्रवचन करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया.

इसी कड़ी में अजमेर रोड हथरोई स्थित मिशन कंपाउंड में सुबह मर्सी मसीह समाज के लोगों ने प्रभात फेरी निकाली. लिविंग क्रिश्चियन मूवमेंट फैलोशिप के फादर विजय ऑल और कांग्रेस नेता मुमताज मसीह की उपस्थिति में बड़ी संख्या में मसीह समाज के लोग गीत गाते हुए और बाइबल पढ़ते हुए चल रहे थे.

पढ़ें:RUCTA के अधिवेशन में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की चर्चा, सतीश पूनिया बोले- अपने ही बोझ से गिरेगी कांग्रेस सरकार

वहीं, विभिन्न मार्गों से होती हुई प्रभातफेरी चौमूं हाउस पहुंची और वहां से पुनः मिशन कंपाउंड पहुंची. लिविंग क्रिश्चियन मूवमेंट फैलोशिप के फादर विजय पॉल ने प्रदेश में सुख-शांति अमन-चैन, भाईचारे की कामना के साथ प्रार्थना की. इसके अलावा चांदपोल, घाट गेट, झोटवाड़ा, मालवीय नगर, विद्याधर नगर, सी स्कीम सहित अन्य क्षेत्रों में प्रभात फेरी निकाली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details