राजस्थान

rajasthan

आग में फंसे लोगों की जिंदगी बचाने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित, मिलेगा आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

By

Published : Apr 25, 2022, 10:32 PM IST

जयपुर के विद्यालय नगर इलाके में सिनेस्टार के अंदर आग लगने की घटना में फंसे लोगों की जिंदगी बचाने वाले पुलिस कर्मियों को सोमवार को कमिश्नर (Policemen honored for saving lives of people trapped in fire) ने सम्मानित किया. इस दौरान इन पुलिस कर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने की घोषणा भी की गई.

Policemen honored for saving lives of people trapped in fire
पुलिसकर्मी सम्मानित

जयपुर. राजधानी जयपुर के विद्यालय नगर इलाके में सिनेस्टार के अंदर लगी आग में फंसे लोगों की जिंदगी बचाने वाले पुलिस कर्मियों को जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव (Policemen honored for saving lives of people trapped in fire) ने सोमवार को सम्मानित किया है. शनिवार को सिनेस्टार में भीषण आग लगी थी. इस दौरान कई लोग बिल्डिंग के अंदर फस गए थे, जिन्हें विद्याधर नगर थाने के कांस्टेबल अशोक और महेश ने अपनी जान पर खेलकर सुरक्षित बाहर निकाला था.

पुलिस कर्मियों की ओर से किए गए बचाव कार्य की सब जगह सराहना हो रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी एमएल लाठर ने भी लोगों की जान बचाने वाले पुलिसकर्मियों की सराहना की है. कांस्टेबल महेश और कांस्टेबल अशोक के लिए आउट ऑफ टर्न प्रमोशन की घोषणा 9out of turn promotion for brave police personnel) की गई है. जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने आगजनी की घटना में अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाने वाले पुलिस कर्मियों का सम्मान करते हुए उनके कार्य की सराहना की है.

पढ़ें.Rajasthan Violence: मौत की आग में घिरी चार जिंदगियां बचाने वाले कांस्टेबल से CM ने की बात

विद्याधर नगर थाना अधिकारी वीरेंद्र कुरील, कांस्टेबल अशोक, महेश समेत बचाव कार्य में भूमिका निभाने वाले सभी पुलिसकर्मियों को माला और साफा पहना कर सम्मानित किया गया. इस मौके पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा, डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख, एडिशनल डीसीपी नॉर्थ धर्मेंद्र सागर, एसीपी शास्त्री नगर महेंद्र गुप्ता, विद्याधर नगर थाना अधिकारी वीरेंद्र कुरील समेत विद्यालय नगर थाना स्टाफ मौजूद रहा. पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कांस्टेबल महेश और अशोक से घटना के बारे में पूरी जानकारी ली. दोनों पुलिसकर्मियों ने कमिश्नर को पूरी घटना और बचाव कार्य के बारे में बताया.

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि दोनों पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की बाजी लगाकर आग में फंसे लोगों को बचाकर सराहनीय कार्य किया है. बिल्डिंग में अलग-अलग मंजिल पर करीब डेढ़ सौ लोग फंसे हुए थे. आग लग रही थी और धुआं ही धुआं हो रहा था, जिससे दम घुटने की स्थिति हो गई थी. पुलिसकर्मी ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जिससे कोई जनहानि नहीं हुई. इससे जयपुर समेत पूरी राजस्थान पुलिस गौरवान्वित हुई है. कांस्टेबल महेश और अशोक के नाम की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी एमएल लाठर ने तारीफ की है. दोनों पुलिसकर्मियों के सराहनीय कार्य को देखते हुए आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details