राजस्थान

rajasthan

पुलिस ने संदिग्ध मौत मानते हुए परिजनों को अंतिम संस्कार से रोका, जलती चिता पर डाला पानी

By

Published : May 31, 2020, 4:36 PM IST

जयपुर के ज्योति नगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की अंत्येष्टि के दौरान पुलिस ने पहुंचकर चिता पर पानी डालकर परिजनों को अंतिम संस्कार करने से रोक दिया. मृतक के दोस्तों ने संदिग्ध मौत की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी थी. वहीं पुलिस ने आधे जले हुए शव को एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. अब शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

funeral stopped midway, Suspicious death in Jaipur
पुलिस ने चिता में पानी डाल कर रोका अंतिम संस्कार

जयपुर.राजधानी के ज्योति नगर थाना इलाके में रविवार को एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल हो गया. जिसके बाद ज्योति नगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जलती चिता पर पानी डाल कर अंतिम संस्कार को रोक दिया.

पुलिस ने चिता में पानी डाल कर रोका अंतिम संस्कार

जानकारी के मुताबिक बापू नगर निवासी मृतक रामअवतार जांगिड़ का ज्योति नगर थाना इलाके में अंतिम संस्कार किया जा रहा था. इस दौरान अंतिम संस्कार को लेकर बवाल हो गया. परिजन आनन-फानन में शव का दाह संस्कार करने का प्रयास कर रहे थे. इस दौरान मृतक के दोस्तों ने संदिग्ध मौत की आशंका जताते हुए ज्योति नगर थाना पुलिस को सूचना दी.

पढ़ें-अलवरः दो भाइयों के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत 7 घायल

सूचना मिलते ही ज्योति नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अंतिम संस्कार पर पानी डालकर चिता को जलने से रोक दिया. इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. अब शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

वहीं मृतक राम अवतार के दोस्त पूरे मामले को लेकर संदिग्ध होने की आशंका जता रहे हैं. क्योंकि मृतक के मौत के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. ऐसे में परिजन आनन-फानन में शव का दाह संस्कार करने भी पहुंच गए थे. जिससे मामला और भी संदिग्ध हो गया. वहीं पुलिस ने सूचना पर दाह संस्कार रुकवा दिया है.

पढ़ें-बाड़मेरः युवक ने गमछे के सहारे पेड़ से लटक कर की खुदकुशी

दाह संस्कार रुकवाने से परिजनों में भी हड़कंप मच गया. शव आधे से भी ज्यादा जल चुका है, ऐसे में पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. पुलिस परिजनों से भी पूछताछ कर रही है. साथ ही मृतक के दोस्तों से भी पूछताछ कर मामले में जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details