राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अंतर्राज्यीय चेन स्नैचर गिरोह का वांछित गिरफ्तार, लूट की 26 चेन भी बरामद

जयपुर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अंतर्राज्यीय चेन स्नेचर रामचंद्र टोपीवाला के साथी भानु को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी से लूट की 26 चेन्स भी बरामद की है. आरोपी स्नैचिंग की गई 26 चेन्स को बेचने की फिराक में था, इसी वक्त पुलिस ने दबोच लिया.

By

Published : Jul 29, 2019, 11:38 PM IST

Police arrest chain snatcher

जयपुर.पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अंतर्राज्यीय चेन स्नैचर रामचंद्र टोपीवाला के साथी भानु को गिरफ्तार कर लिया है. जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि 2 वर्षों से जयपुर शहर में महिलाओं की चेन स्नेचिंग करने की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय चेन स्नैचर रामचंद्र बावरिया को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. बदमाश ने डेढ़ सौ महिलाओं की चेन स्नेचिंग की वारदातें करना स्वीकार किया था. मामले में दूसरे आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने चेन स्नैचर को किया गिरफ्तार

बता दें, 2 साल में डेढ़ सौ से ज्यादा चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश रामचंद्र टोपीवाला को पुलिस ने 9 जून को गिरफ्तार कर लिया था और उसे जेल भेज दिया गया था. इसके बाद पुलिस ने मामले का खुलासा करने के लिए आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की तो उसके साथी भानु के बारे में जानकारी मिली. पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन कर टोपीवाला के साथी भानु को यूपी के शामली से दबोच लिया.

जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि 2 वर्षों से जयपुर शहर में महिलाओं की चेन स्नैचिंग करने की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय चेन स्नैचर रामचंद्र बावरिया को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. बदमाश ने डेढ़ सौ महिलाओं की चेन स्नेचिंग की वारदातें करना स्वीकार किया था. मामले में दूसरे आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ेंःसदन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगाए जय श्रीराम के नारे...

दरअसल, बदमाशों ने जयपुर शहर के प्रतापनगर, जवाहर सर्किल, बजाज नगर, सांगानेर, मालवीय नगर सहित कई इलाकों में चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था. आरोपी भानु और उसके साथियों के खिलाफ पूर्व में भी लुधियाना पंजाब पाली, राजस्थान झिंझाना, शामली उत्तर प्रदेश में लूट, चोरी, एक्साइज और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं. बदमाश इन वारदातों को अंजाम देकर जेल जा चुके हैं. पुलिस के गिरफ्त में आए चेन स्नैचर भानु से पूछताछ की जा रही है. साथ ही मामले में फरार चल रहे आरोपी तुलसी बावरिया और चतुरसेन बावरिया की भी तलाश की जा रही है. जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details