राजस्थान

rajasthan

Plane hijack: जयपुर में विमान हाईजैक...सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों के कब्जे से बच्चों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाला!

By

Published : Jun 3, 2022, 3:13 PM IST

जयपुर एयरपोर्ट पर आतंकियों ने ढाका से दिल्ली आ रहे विमान को हाईजैक कर जयपुर एयरपोर्ट डाइवर्ट करवा लिया. इस बीच विमान में सवार आतंकियों ने विमान में मौजूद बच्चों के एक समूह और 8 क्रू मेंबरों को बंधक बना लिया. सुरक्षा एजेंसियों ने कड़ी मशक्कतों के बाद (Terrorrist Hijacked flight in Jaipur ) आतंकियों के कब्जे से बच्चों और क्रू मेंबर को सकुशल बाहार निकाला. हाईजैक की सूचना पर एयरपोर्ट पर मौजूद लोग घबरा गए और अफरातफरी मच गई लेकिन बाद में मॉकड्रिल की जानकारी लोगों ने राहत की सांस ली.

Plane hijack in Jaipur
विमान हाईजैक, आतंकियों की गिरफ्त में बच्चे

जयपुर.आतंकियों ने ढाका से दिल्ली आ रहे विमान को हाईजैक करने की घटना सामने आई है. शुक्रवार सुबह विमान में सवार आतंकियों ने विमान में मौजूद बच्चों के एक समूह और 8 क्रू मेंबरों को बंधक बनाकर उड़ान को दिल्ली के बजाय जयपुर डायवर्ट करवा लिया. इसकी जानकारी पायलट ने सजगता दिखाते हुए तुरंत एटीसी विंग को दी जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर नजर आ गईं. सभी अधिकारी और टीमें रनवे पर मौजूद रहे. इसी बीच सीआईएस, पुलिस, बम और डॉग स्क्वॉड समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने बच्चों और क्रू मेंबर्स को छुड़ाया. (Terrorrist Hijacked flight in Jaipur)

सुरक्षा एजेंसी ने पूरे एयरपोर्ट पर कड़ी निगरानी रखते हुए तत्परता के साथ हाईजैक करने वाले आतंकियों को बातचीत में उलझाया. जिसके बाद एजेंसियों ने हाईजैक हुए विमान तक पहुंचकर आतंकियों के कब्जे से बच्चों के साथ-साथ 8 क्रू मेंबर्स को भी सकुशल बाहर निकाला. इस कारवाई को कड़ी सुरक्षा के अंदर अंजाम दिया गया. इस बीच एयरपोर्ट के रनवे के आसपास डॉग स्क्वॉड और बम स्क्वॉड भी मौजूद रहा. हथियारों से लैस जवानों ने प्लेन के आसपास मोर्चाबंदी कर हाईजैक में फसे बच्चे और क्रू मेंबर्स को आतंकियों के कब्जे (Terrorrist Hijacked flight in Jaipur) से सही सलामत छुड़ाया.

पढें. Murder In Bardod: खेल मैदान में मिली युवक की सिर कुचली लाश, मौके पर पहुंची FSL टीम

जयपुर एयरपोर्ट पर आतंकियों ने ढाका से दिल्ली आ रही विमान को हाईजैक कर जयपुर एयरपोर्ट डाइवर्ट करवा लिया, जो कि एक मॉक ड्रिल का हिस्सा था. सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर पहुंचकर बच्चों के समूह और 8 क्रू मेंबर्स को डमी आतंकियों से बचाया. इस दौरान सीआईएसफ की पूरी टीम और तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने मोर्चा संभाला. गौरतलब है कि जयपुर एयरपोर्ट पर यह वार्षिक मॉक ड्रिल की गई. जिसमें डमी आतंकियों से बच्चों का क्रू मेंबर्स को छुड़ाया गया. यह मॉक ड्रिल जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर की गई, जिसमें सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी मशक्कत के बाद आतंकियों से बच्चों (Mockdrill in jaipur Airport ) को छुड़ाया गया.

इस दौरान सीआईएसफ के उप कमांडेंट सुगनाराम, अदानी समूह के मुख्य एयरपोर्ट कार्यकारी अधिकारी विष्णु मोहन झा समेत तमाम लोग मौजूद रहे. सभी विभागों का समन्वय बेहतर रहा सुगनाराम ने बताया कि सुरक्षा कारणों के मद्देनजर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यह वार्षिक मॉक ड्रिल की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details