राजस्थान

rajasthan

COVID-19: राजस्थान में तीन नए मामले, 28 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या

By

Published : Mar 22, 2020, 11:21 PM IST

Updated : Mar 23, 2020, 8:21 AM IST

राजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस के 3 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद प्रदेश में पॉजिटिव केस की संख्या 28 हो चुकी है. वहीं यह मामले जोधपुर, भीलवाड़ा और झुंझुनू से सामने आया है.

rajastahn news, jaipur news, corona virus news , जयपुर में कोरोना वायरस,  कोरोना वायरस अपडेट, राजस्थान में कोरोना वायरस
कोरोना वायरस पॉजिटिव

जयपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. रविवार को प्रदेश में 3 नए मामले कोरोना वायरस के सामने आए हैं. वहीं सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती एक कोरोना वायरस पॉजिटिव की हालत में सुधार भी हो रहा है और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या हुई 28

चिकित्सा विभाग के एसीएस रोहित सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में रविवार को 3 नए मामले कोरोना वायरस के सामने आए हैं. यह मामले जोधपुर, भीलवाड़ा और झुंझुनू से सामने आया है. जिसके बाद प्रदेश में पॉजिटिव केस की संख्या 28 हो चुकी है.

पढ़ेंःकोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे का बड़ा निर्णय, 31 मार्च तक नहीं होगा रेल सेवाओं का संचालन

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में 1027 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. जिसमें 936 सैंपल नेगेटिव आए हैं. वहीं राहत की बात यह भी है कि सवाई मान सिंह अस्पताल में एडमिट एक कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज की हालत में लगातार सुधार भी हो रहा है. स्पेन से आए 24 वर्षीय चिकित्सक दंपत्ति के पुत्र का इलाज एसएमएस अस्पताल में चल रहा है. जहां रविवार को उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. हालांकि सोमवार को एक बार फिर से मरीज की जांच की जाएगी.

क्वॉरेंटाइन बेड्स की बढ़ेगी संख्या-

वहीं सीएम अशोक गहलोत ने पूरे राजस्थान में क्वॉरेंटाइन की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद पूरे प्रदेश में 1 लाख 9 हजार 500 क्वॉरेंटाइन बेड्स की व्यवस्था की जाएगी. इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में यह क्वॉरेंटाइन तैयार किए जाएंगे. इसके अलावा सवाई मानसिंह अस्पताल में 500 बेड आईपीडी के लिए भी रिजर्व किए गए हैं. वहीं 30 से अधिक वेंटिलेटर की व्यवस्था भी अस्पताल में की गई है.

Last Updated : Mar 23, 2020, 8:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details