राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: नवरात्र में महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराएंगी निर्भया स्क्वाड

जयपुर में नवरात्र पर निर्भया स्क्वाड ने शहर की महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है. नवरात्रों के प्रत्येक 9 दिन निर्भया स्क्वाड की ओर से महिलाओं व बालिकाओं के लिए अलग-अलग तरह के विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Oct 17, 2020, 8:06 PM IST

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, jaipur news, rajasthan news
जयपुर में महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराएगी निर्भया स्क्वाड

जयपुर.नवरात्र की शुरुआत के साथ ही जयपुर पुलिस की निर्भया स्क्वाड ने शहर की महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है. नवरात्रों के प्रत्येक 9 दिन निर्भया स्क्वाड की ओर से महिलाओं व बालिकाओं के लिए अलग-अलग तरह के विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. जिसके तहत महिलाओं व बालिकाओं को उनके अधिकारों व कानूनों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

जयपुर में महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराएगी निर्भया स्क्वाड

इसके साथ ही महिलाओं को सशक्त बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा. वहीं निर्भया स्क्वाड की अलग-अलग टीम पूरे शहर में अलग-अलग इलाकों में जाकर महिलाओं से बातचीत भी करेंगी. एडिशनल डीसीपी सुनीता मीणा ने बताया कि नवरात्रों का त्यौहार मां की शक्ति का त्यौहार है. साथ ही उन्होंने कहा कि राजधानी की प्रत्येक नारी को उसकी शक्ति का एहसास कराने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

पढ़ें:नवरात्र शुभारंभ के साथ आश्विन शुक्ल पक्ष की मातामाह श्राद्ध 17 अक्टूबर को...

जिसके तहत महिलाओं से जाकर बातचीत की जाएगी और उन्हें जो समस्या है उसके बारे में उनसे पूछा जाएगा. इसके साथ ही महिलाओं को सशक्त बनने और आर्थिक रूप से मजबूत बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा. इसके साथ ही विजयदशमी वाले दिन एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा.

साथ ही डीसीपी मीणा का कहना है कि शहर के अलग-अलग इलाकों में महिलाओं व बालिकाओं के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसमें उनकी समस्याओं को जाना जाएगा और उसका निदान भी किया जाएगा. इसके साथ ही महिला पुलिस मित्र बनाने के लिए भी महिलाओं से संपर्क किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details