राजस्थान

rajasthan

Mass Marriage Ceremony : मुस्लिम समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन में अन्य धर्म के लोगों ने किया सहयोग, 21 जोड़ों का हुआ निकाह

By

Published : Dec 21, 2021, 8:10 PM IST

जयपुर में मुस्लिम समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन में अन्य धर्म के लोगों ने भी सहयोग किया है. इस सम्मेलन में 21 जोड़ों ने निकाह कबूल किया. सम्मेलन के लिए दिल्ली रोड पर एक गार्डन निशुल्क (Free garden for Muslim Mass Marriage Ceremony) उपलब्ध करवाया गया.

mass marriage convention, muslim samaj
मुस्लिम समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन

जयपुर. गंगा जमुना तहजीब के लिए जाने जाने वाली राजधानी जयपुर एक बार फिर सांप्रदायिक सौहार्द्र (Communal harmony in Jaipur) की मिसाल कायम करती हुई नजर आई. सामूहिक विवाह सम्मेलन में मुस्लिम समाज के साथ अन्य धर्म के लोगों ने भी सहयोग किया है. मंगलवार शाम को सामूहिक विवाह सम्मेलन में 21 जोड़ों ने निकाह कबूल कर नई जिंदगी का आगाज किया.

जयपुर के दिल्ली रोड स्थित ग्रीन पाम गार्डन को सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन करवाने के लिए निशुल्क दिया गया. समाजसेवी और गार्डन मालिक सोमनाथ नारंग को यह पता चला कि यहां पर जरूरतमंद बच्चियों की शादी करवाई जा रही है तो उन्होंने कहा कि इस नेक काम में भागीदारी निभाउंगा और पूरा कार्यक्रम का आयोजन मेरे ही इस प्रांगण में होगा.

पढ़ें :Rajasthan State Legal Services Authority Order : खुले में सर्दी से मौत होने पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तय...

नारंग ने बताया कि कई गरीब परिवार अपने बच्चों की शादी का खर्च उठाने में असमर्थ होते हैं, ऐसे में सामूहिक विवाह सम्मेलन में गरीब लड़के-लड़कियों का निकाह समारोह (Mass Marriage for poor families) आयोजित किया गया है. बड़े धूमधाम से गरीब युवक-युवतियों का सामूहिक निकाह समारोह आयोजित हुआ.

पढ़ें :Rajasthan Weather Forecast: शीतलहर की चपेट में राजस्थान, फतेहपुर और जोबनेर सबसे ज्यादा ठंड

जयपुर समेत अन्य जगह से मुस्लिम समाज के दूल्हा-दुल्हन ने निकाह कबूल किया. निकाह समारोह में कांग्रेस के कई नेता और गणमान्य लोगों ने शिरकत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details