राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सांसद हनुमान बेनीवाल ने की यूक्रेन मामले में प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine War) के बीच के तनाव को कम करने के लिए सांसद हनुमान बेनीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि विश्व को तीसरे विश्व युद्ध से बचाने के लिए केंद्र को वार्ता करनी चाहिए.

By

Published : Feb 25, 2022, 12:03 AM IST

Hanuman Beniwal on Russia and Ukraine War
सांसद हनुमान बेनीवाल ने की यूक्रेन मामले

जयपुर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal on Russia and Ukraine War) ने यूक्रेन मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शांति बहाली के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है. उन्होंने यूक्रेन से आने वाले भारतीय छात्रों से डबल किराया लेने की निंदा भी की है.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट (Beniwal Sought Intervention Of PM In Ukraine Matter) करके कहा कि भारत हमेशा शांति का पक्षधर रहा है. रूस के भारत से रिश्ते हमेशा अच्छे रहे हैं. ऐसे में विश्व को तीसरे विश्व युद्ध से बचाने के लिए केंद्र को यूक्रेन से वार्ता करनी चाहिए. बेनीवाल ने कहा कि यूक्रेन ने भारत से मदद मांगी है. ऐसे में प्रधानमंत्री को भारतीय संस्कृति के अनुरूप शांति बहाली के लिए समूचे विश्व में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तत्काल इस मामले में हस्तक्षेप करने की जरूरत है.

पढ़ें : Russia Ukraine War : एक भी दिन और रुक जाते तो पता नहीं क्या होता, यूक्रेन से राजस्थान लौटे छात्रों ने क्या कहा...खुद सुनिए

हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर कहा कि संकट के साए में यूक्रेन में रह रहे राजस्थान सहित देश के छात्रों और नागरिकों को सरकार के स्तर पर निःशुल्क लाने की जरूरत थी. लेकिन विमान कंपनी एयर इंडिया ने दोगुना किराया वसूल किया है जो किसी भी दृष्टि से सही नहीं है.

सांसद बेनीवाल ने कहा कि संकट की घड़ी में विदेश में रह रहे भारत के छात्रों को देश की सरकार से अपेक्षाएं होती हैं. ऐसे में सभी को भारत लाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की जरूरत है. उन्होंने कहा की चूंकि सरकार के संज्ञान में वहां के हालातों की जानकारी थी फिर केंद्र ने देरी क्यों की ?. सांसद ने विमान कंपनी की ओर से वसूले गए दोगुने किराए को वापिस लौटाने की मांग भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details