राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हरियाणा और महाराष्ट्र में युवाओं को दिया ज्यादा मौका, दिखेगा इसका असर : यूथ कांग्रेस अध्यक्ष

एक ओर हरियाणा कांग्रेस के युवा अध्यक्ष रहे अशोक तंवर ने कांग्रेस पार्टी को अपना इस्तीफा दे दिया है. जिससे युवाओं की नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है. तो वहीं दूसरी ओर जयपुर पहुंचे यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नाथ बीवी ने कांग्रेस में युवाओं को ज्यादा मौका देने की बात कही है.

By

Published : Oct 5, 2019, 10:51 PM IST

हरियाणा में चुनाव, Youth Congress President

जयपुर.यूथ कांग्रेस ने महाराष्ट्र और हरियाणा में कांग्रेस की जीत का दावा किया है. जयपुर पहुंचे यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कांग्रेस राजनीती में युवाओं को ज्यादा तवज्जो देने की बात कही है, श्रीनिवास बीवी ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में कांग्रेस परचम लहराएगी और यूथ को कांग्रेस में तव्वजो मिलती है. राहुल गांधी हमेशा युवाओं को आगे बढ़ाते हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों राज्यों में कांग्रेस ने अग्रिम संगठन यूथ के राष्ट्रीय स्तर के चार पदधिकारियों को टिकट दिया है, कुल मिलाकर महाराष्ट्र में 21 युवाओं को उम्मीदवार बनाया है, वहीं हरियाणा में 4 युवाओं को टिकट दिया है.

एक तरफ अशोक तंवर ने छोड़ी पार्टी तो दूसरी ओर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया ये बयान

पढ़ेंःमहात्मा गांधी अगर आज जिंदा होते तो संघ के सदस्य होते : वासुदेव देवनानी

दरअसल महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती और राजीव गांधी की 75 वीं जयंती के उपलक्ष्य में क्रिकेट प्रतियोगिताओं के माध्यम से यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की सकारात्मक ऊर्जा को पार्टी की मजबूती के लिए उपयोग में ले रही है. इसकी ओर संकेत करते हुए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस. श्रीनिवास ने बताया कि जयपुर में राजस्थान सहित 5 राज्यों की टीमों सद्भावना क्रिकेट मैच आयोजन किया.

पढ़ेंः...तो सांगोद चेयरमैन ने बीच सड़क कर दी सफाई कर्मी की पिटाई, VIDEO वायरल

उन्होंने बताया कि ऐसे आयोजनों से युवाओं में आपसी भाईचारा, सद्भाव और सहयोग की भावना बढ़ती है. यूथ कांग्रेस पंजाब की टीम ने सद्भावना क्रिकेट कप अपननाम कर लिया है. आरसीए एकेडमी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मैच में पंजाब की टीम ने तेलंगाना की टीम को 7 विकेट से हरा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details