राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मोबाइल चोर अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश, चोरों ने 100 से अधिक वारदातें कबूली

जयपुर में मोबाइल चोर गिरोह की अंतर्राज्यीय गैंग के 2 शातिर जगदीश महेतो और संजय कुमार नोनिया पुलिस के हत्थे चढ़े है. शातिर झारखंड के रहने वाले है और जयपुर आकर किराए के कमरे में रहकर चोरी करते थे. जहां से मोबाइलों को पहले पश्चिम बंगाल में बेचते और फिर वहां से मोबाइल बांग्लादेश में बेचने के लिए भेज दिए जाते थे.

By

Published : Jan 28, 2020, 10:25 PM IST

Police Commissionerate Jaipur, जयपुर की खबर
मोबाइल चोरी अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश

जयपुर.पुलिस कमिश्नरेट जयपुर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मोबाइल चोर गिरोह की अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के दो शातिर बदमाशों को दबोचा है. जिनके कब्जे से पुलिस ने 15 मल्टीमीडिया मोबाइल बरामद किए है. बदमाशों ने जयपुर शहर में लगने वाले हटवाड़ों से 15 मोबाइल चोरी किए थे. वहीं, गिरोह से जुड़े अन्य शातिर बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है. पूछताछ में आरोपियों ने जयपुर शहर में करीब 100 से अधिक वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है.

पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व डॉ राहुल जैन ने बताया कि प्रतापनगर क्षेत्र में लगने वाले हटवाड़ों और भीड़ वाले इसको में लोगों के मोबाइल चोरी होने की बढ़ती हुई घटनाओं की रोकथाम के लिए एक टीम का गठन किया गया था. टीम की ओर से अथक प्रयासों और मुखबिर तंत्र से बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतर्राज्यीय गैंग के 2 शातिर आरोपी जगदीश महेतो और संजय कुमार नोनिया को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से जयपुर शहर में अन्य क्षेत्रों में लगने वाले हटवाड़ों में लोगों के चोरी किए हुए 15 मोबाइल बरामद करने में सफलता प्राप्त की.

मोबाइल चोरी अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश

वहीं पुलिस की कड़ी पूछताछ में शातिर आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए. जिसमें आरोपियों ने जयपुर शहर में करीब 100 से अधिक वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है. जिनमें चोरी के मोबाइलों की और बरामदगी के संबंध में अनुसंधान किया जा रहा है. गिरफ्तार आरोपी झारखंड के रहने वाला है, जो कि झारखंड से छोटे बच्चों और खुद आकर किराए के कमरे लेकर जयपुर शहर में लगने वाले हटवाड़ो से मोबाइल चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे.

पढ़ें- जयपुर: 369 पोलिंग पार्टियों ने संभाला मोर्चा, तीन लाख से ज्यादा मतदाता बुधवार को करेंगे 676 सरपंच पदों के प्रत्याशियों का फैसला

वारदात को अंजाम देने के बाद 50 से 60 मोबाइल इकट्ठे हो जाने पर उन्हें मालदा पश्चिम बंगाल किसी एक व्यक्ति के साथ भेजकर औने पौने दामों में बेच देते हैं. इसके बाद वहां से चोरी किए गए मोबाइल इनके गिरोह के सदस्य की ओर से बांग्लादेश में बेचने के लिए भेज दिए जाते हैं. गिरोह की ओर से भारत के अन्य राज्यों गुजरात, दिल्ली में इस प्रकार की वारदात करना स्वीकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details