राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अस्थि कलश लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए परिजन, कालीचरण सराफ ने किया इंतजाम

देश में फैले कोरोना संक्रमण के कारण बहुत से लोगों ने अपनी जान गवाईं है. वहीं, लॉकडाउन होने के कारण उनके परिजन मृतकों की अस्थियों का विसर्जन भी नहीं कर पाए थे. जिसको देखते हुए एक बार फिर से भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने हरिद्वार के लिए दूसरी बसों का इंतजाम किया है. जिससे लोग हरिद्वार जा कर मृतकों की अस्थियों का विसर्जन कर सकें.

By

Published : May 28, 2020, 10:34 PM IST

rajasthan news, जयपुर की खबर
अस्थि विसर्जन के लिए विधायक ने किया बसों का इंतजाम

जयपुर.वैश्विक महामारी कोरोना के संकट काल के दौरान दिवंगत हुए लोगों के अस्थि कलश विसर्जन के लिए लगातार भाजपा नेता आगे आ रहे हैं. इसी कड़ी में विधायक कालीचरण सराफ ने अपने विधानसभा क्षेत्र मालीनगर से हरिद्वार के लिए दूसरी बस रवाना की. दूसरे चरण में रवाना की गई इस बस में 65 जरूरतमंद परिवारों के लोग अपने दिवंगतों के अस्थि कलश लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए.

अस्थि विसर्जन के लिए विधायक ने किया बसों का इंतजाम

बापू नगर से विधायक कालीचरण सराफ, भाजपा नेत्री सुमन शर्मा और स्थानीय निवर्तमान पार्षद श्वेता शर्मा ने इन बसों को रवाना किया. बसों में सवार परिजनों को भाजपा नेताओं की ओर से सैनिटाइजर और मास्क का वितरण भी किया गया. ताकि कोरोना संक्रमण के इस काल में वे खुद का बचाव कर सकें.

हरिद्वार के लिए रवाना हुए लोगों के आने जाने और रहने खाने का खर्चा मालवीय नगर भाजपा से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता वहन करेंगे. विधायक कालीचरण सराफ के अनुसार संकट की इस घड़ी में वो और भाजपा के सभी कार्यकर्ता आम जनता के साथ है. उन्होंने कहा विपदा के इस समय क्षेत्र में कई ऐसे परिवार थे जो आर्थिक कमजोरी के चलते अपने दिवंगत के अस्थि कलश का विसर्जन नहीं करवा पा रहे थे. ऐसे में भाजपा ने अपनी सामाजिक सरोकारों को निभाते हुए इस काम का बीड़ा उठाया. उन्होंने बताया कि आगे भी वो हरिद्वार और गंगा घाट के लिए और भी बसों की व्यवस्था करेंगे ताकि जरूरतमंद परिवार निशुल्क अपने दिवंगतों का अस्थि विसर्जन हरिद्वार में करके आ सके.

पढ़ें-जयपुरः अमरसर गांव के सरपंच की हत्या के मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बस रवानगी के दौरान यस संस्था के अध्यक्ष आशीष सराफ, यात्रा के संयोजक सुरेंद्र शर्मा, भाजपा नेता संजीव शर्मा, शहर उपाध्यक्ष ब्रम्ह कुमार सैनी, मंडल अध्यक्ष खुशविंदर सिंह, बीजेपी मालवीय नगर आईटी प्रमुख डीडी सैनी और मालवीय नगर भाजपा मीडिया प्रभारी जगदीश खत्री और वरिष्ठ नेता प्यारे लाल वर्मा सहित भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details