राजस्थान

rajasthan

पूर्व मंत्री ने जताई कोरोना संक्रमण को योजनाबद्ध तरीके से फैलाए जाने की आशंका

By

Published : Apr 6, 2020, 6:23 PM IST

कोरोना संक्रमण को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने तबलीगी जमात को निशाने पर लिया है. चतुर्वेदी द्वारा कोरोना वायरस को संक्रमण योजनाबद्ध तरीके से फैलाये जाने की आशंका जताई गई है. वे तबलीगी जमात पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Corona, jaipur news तबलीगी जमात
मंत्री ने तबलीगी जमात पर की कार्रवाई की मांग

जयपुर.देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी का बड़ा बयान सामने आया है. चतुर्वेदी ने कोरोना वायरस का संक्रमण योजनाबद्ध तरीके से फैलाए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए प्रदेश सरकार से तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

मंत्री ने तबलीगी जमात पर की कार्रवाई की मांग

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के सकारात्मक निर्णय और जनता के पूर्ण अनुशासन के कारण जब कोरोना देश और राज्य में नियंत्रण की स्थिति में आ चुका था. उस समय मुस्लिम कट्टरपंथी संगठन तबलीगी समाज के लोगों ने संभवत योजनाबद्ध तरीके से पहले सम्मेलन और उसके बाद देश भर में घूम कर कोरोना वायरस को बढ़ाने के षड्यंत्र को अंजाम दिया. चतुर्वेदी ने ऐसे लोगों को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करने की मांग भी की. जिससे भविष्य में कोई भी संगठन ऐसी हिम्मत ना करें. साथ ही उन्होंने संदिग्ध रोगियों की जांच के लिए क्षेत्र में जाने वाले चिकित्सा कर्मियों के साथ बदसलूकी करने वाले लोगों से भी सख्ती से निपटने की मांग की है.

यह भी पढे़ं.Exclusive: ETV Bharat पर मंत्री भंवरलाल मेघवाल, कहा- किसी को कैसी भी नहीं होगी परेशानी

सरकारी रिपोर्ट में तबलीगी जमात शब्द हटाने पर आश्चर्य-अरुण चतुर्वेदी

अरुण चतुर्वेदी ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सरकारी स्तर पर प्रतिदिन आने वाली रिपोर्ट में से तबलीगी जमात शब्द और उसकी संख्या से जुड़ा कॉलम हटाने पर भी आश्चर्य व्यक्त किया है. चतुर्वेदी के अनुसार जब देशभर में इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई जा रही है. उस समय राजस्थान सरकार ने कुछ लोगों को संतुष्ट करने के लिए प्रतिदिन होने वाली कोरोना वायरस की रिपोर्ट में से तबलीगी जमात के लोगों की संख्या से जुड़ा कॉलम हटा दिया है, जो अपने आप में आश्चर्य की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details