राजस्थान

rajasthan

जन अधिकार महासंघ का बढ़ा आंदोलन, निकाला प्रदेश सरकार का बाहरवां

By

Published : Mar 1, 2020, 11:28 PM IST

राजधानी के पृथ्वीराज नगर में बढ़ाई गई नियमन की दरों के विरोध में जन अधिकार महासंघ लगातार आंदोलन कर रहा हैं, जहां रविवार को प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार का कथित रूप से 12वां मातम निकाला.

जयपुर न्यूज, jaipur news
जन अधिकार महासंघ ने किया यह अनोखा प्रदर्शन

जयपुर.जिले के पृथ्वीराज नगर की हाल ही में बढ़ाई गई नियमन दरों और 1000 गज से अधिक के प्लॉटों के नियमितीकरण के विरोध में जन अधिकार महासंघ का विरोध जारी है. इस प्रकरण में रविवार शाम को महासंघ ने सरकार के समक्ष अपना विरोध जताने के लिए बेहद अनोखा तरीका अपनाया. हिंदू धर्म में जिस प्रकार व्यक्ति की मौत के बाद उसका बारहवां मनाया जाता है, ठीक उसी प्रकार महासंघ ने स्थानीय लोगों के साथ प्रदेश सरकार का कथित रूप से 12वें की बैठक कर मातम मनाया.

जन अधिकार महासंघ ने किया यह अनोखा प्रदर्शन

साथ ही पांच्यावाला के जेत सिंह मार्केट में 12वें की बैठक के जरिए महासंघ ने प्रदेश सरकार पर जानबूझकर भू-माफियाओं को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. यह भी कहा कि प्रदेश सरकार जब तक पृथ्वीराज नगर का विकास का खाका तैयार कर यहां विकास कार्य शुरू नहीं करवा देती, महासंघ चुप नहीं बैठेगा. बैठक को महासंघ के समन्वयक गोवर्धन शर्मा पदाधिकारी और निवर्तमान भाजपा पार्षद मान पंडित और राखी राठौड़ ने भी संबोधित किया.

ये पढ़ेंःसिरोही: पार्षद पर हमला करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग भी शामिल

महासंघ की मांग थी कि पृथ्वीराज नगर में अनुचित नियमन शुल्क की वृद्धि को वापस लिया जाए, साथ ही हाईटेंशन लाइन को अंडर ग्राउंड करने, बीसलपुर पानी की योजना को यहां तक लाने और सीवरेज लाइन बिछाने, अंडर ग्राउंड डक्टिंग सहित विकास के तमाम कार्य यहां शुरू करवाए जाएं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों जब सरकार ने पृथ्वीराज नगर को लेकर निर्णय लिया था, उसके बाद से ही पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत के नेतृत्व में आंदोलन का आगाज किया गया था. इसी कड़ी में पृथ्वीराज नगर जन अधिकार महासंघ का भी गठन हुआ और अब इसी महासंघ के बैनर तले इस आंदोलन को गति दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details