राजस्थान

rajasthan

तीसरे दिन भी जारी है नींदड़ में किसानों का जमीन समाधि सत्याग्रह, 51 किसानों ने ली जमीन समाधि

By

Published : Mar 3, 2020, 2:02 AM IST

Updated : Mar 3, 2020, 2:15 AM IST

जेडीए की नींदड़ आवासीय योजना के खिलाफ जमीन समाधि सत्याग्रह कर रहे नींदड़ के किसानों का आंदोलन सोमवार को तीसरे दिन देर रात तक जारी रहा. किसानों ने सरकार से वार्ता और उपयुक्त आश्वासन नहीं मिलने तक अनिश्चितकालीन जमीन सत्याग्रह जारी रखने की चेतावनी दी है.

नींदड़ जमीन समाधि सत्याग्रह , Jaipur News
नींदड़ में किसानों का जमीन समाधि सत्याग्रह

जयपुर. नींदड़ के किसानों की ओर से किया जा रहा जमीन समाधि सत्याग्रह आंदोलन तीसरे दिन देर रात तक जारी रहा. जमीन समाधि सत्याग्रह में 51 किसानों ने जमीन समाधि ली, जिसमें 16 महिलाएं भी शामिल रहीं. किसानों ने सरकार से वार्ता और उपयुक्त आश्वासन नहीं मिलने तक अनिश्चितकालीन जमीन सत्याग्रह जारी रखने की चेतावनी दी.

नींदड़ में किसानों का जमीन समाधि सत्याग्रह

बता दें कि किसानों ने राज्य सरकार के प्रतिनिधि मुख्य सचेतक महेश जोशी से मिले आश्वासन में कोई ठोस कार्रवाई की बात नहीं होने और जेडीए पर विश्वासघात का आरोप लगाते हुए जमीन समाधि सत्याग्रह दोबारा शुरू किया है. वहीं, इस बार तीसरे दिन ही 51 किसानों ने जमीन समाधि ली, जिसमें 16 महिलाएं भी शामिल रहीं.

पढ़ें-नींदड़ के किसानों ने फिर शुरू किया जमीन समाधि सत्याग्रह, JDA से आजादी के नारे लगाए

नींदड़ बचाओ युवा किसान संघर्ष समिति के डॉ. नगेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, कि सरकार को नींदड़ के किसानों के संघर्ष को देखते हुए उनसे वार्ता करनी चाहिए. सरकार को किसानों के प्रति जवाबदेही को सुनिश्चित करना चाहिए. उन्होंने कहा, कि जमीन समाधि सत्याग्रह को 3 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार का कोई प्रतिनिधि उनसे मिलने नहीं पहुंचा.

वहीं, नगेंद्र सिंह शेखावत ने चेतावनी देते हुए कहा, कि नींदड़ के किसान जमीन अवाप्ति के बदले अपना वाजिब हक लेने के लिए अनिश्चितकाल तक जमीन समाधि सत्याग्रह जारी रखेंगे. हालांकि, जेडीए प्रशासन ने किसानों से वार्ता के लिए उन्हें आमंत्रित किया है, लेकिन किसान अब सीधे सरकार से वार्ता करने पर अड़े हैं.

Last Updated : Mar 3, 2020, 2:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details